स्टार्क के बाउंसर पर घायल हुए कप्तान मोर्गन, मैच से हुए बाहर

By: | Last Updated: Sunday, 13 September 2015 12:19 PM
Morgan out of ODI after head injury

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें और निर्णायक वनडे मैच के दौरान इंग्लैंड टीम के कप्तान इयान मोर्गन मिचेल स्टार्क की गेंद पर बुरी तरह घायल हो गए. दो विकेट जल्द गिरने के बाद मैदान पर आए मोर्गन स्टार्क के एक बाउंसर को डक करने की कोशिश की. इस दौरान उन्होंने सर को घुमा लिया और गेंद सीधे उनके सर के पीछे  जा कर लगी.

 

90 मील के स्पीड से फेंकी गई इस गेंद के बाद मोर्गन मैदान पर खड़े रहने की पूरी कोशिश करते दिखे लेकिन तुरंत ही उन्हें दर्द ने घेर लिया और वो रिटायर हर्ट हो कर मैदान से बाहर चले गए. 

 

बाद में टीम की ओर से ये खबर आई कि मोर्गन अब इस मैच में नहीं खेलेंगे. उनकी जगह जेम्स टेलर टीम की कप्तानी करेंगे. मोर्गन जब घायल हुए तब टीम 22 रन पर 3 विकेट गंवा चुकी थी.

 

मोर्गन के चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी खेल भावना दिखाया और सभी खिलाड़ी मोर्गन के पास पहुंच गए. ओवर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच डेरेन लेहमन भी बाउंड्री लाइन पर पहुंच कर स्टार्क से इस बारे में बात की.

 

इंग्लैंड की पूरी पारी 138 रन पर खत्म हो गई. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल मार्श ने 6 ओवर में 27 रन देकर सबसे अधिक 4 विकेट लिए. इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाया.