नहीं चला रेलवे का जुआ, मुंबई ने जीता मैच

By: | Last Updated: Wednesday, 18 November 2015 12:35 PM
mumbai beat railway

मुंबई: मुंबई ने तीन बल्लेबाजों की बड़ी अर्धशतकीय पारियों से रेलवे के पारी समाप्त घोषित करने के दांव को विफल करते हुए छह विकेट से जीत दर्ज कर रणजी ट्रॉफी के ग्रुप बी में अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

 

रेलवे ने मैच के चौथे और अंतिम दिन आज अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 408 रन बनाकर समाप्त घोषित करके मैच को रोमांचक बनाने की भी कोशिश की. इस तरह से उसने मुंबई के सामने 295 रन का लक्ष्य रखा. चालीस बार के चैंपियन ने वानखेड़े स्टेडियम की सपाट पिच पर 64 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल करके नॉकआउट में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये. इस जीत से मुंबई के छह मैचों में 26 अंक हो गये हैं और वह ग्रुप बी से शीर्ष पर बना हुआ है.

 

रेलवे की यह छठी हार है और उसके सात मैच में छह अंक हैं. मुंबई की जीत में श्रेयस अय्यर (91), अखिल हेरवादकर (75), कप्तान आदित्य तारे (नाबाद 71) और सिद्धेष लाड (नाबाद 41) ने अहम भूमिका निभायी. जय बिस्टा (10) का विकेट जल्दी गंवाने के बाद अय्यर और हेरवादकर ने दूसरे विकेट के लिये 143 रन की साझेदारी की. बाद में तारे और लाड ने चौथे विकेट के लिये 95 रन की अटूट साझेदारी की. इससे पहले सुबह रेलवे ने अपनी दूसरी पारी एक विकेट पर 285 रन से आगे बढ़ायी. उसकी तरफ से सौरभ वकासकर ने 185 रन की पारी खेली जबकि वी चेल्वराज 133 और अक्षत पांडे 26 रन बनाकर नाबाद रहे. मुंबई की तरफ से विशाल दाभोलकर 115 रन देकर तीन विकेट लिये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mumbai beat railway
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017