रिकॉर्ड जीत के साथ मुंबई रणजी क्वार्टर फाइनल में

By: | Last Updated: Wednesday, 25 November 2015 11:35 AM
Mumbai in quarter-final after record chase

इंदौर: ऑलराउंडर इकबाल अब्दुल्ला और शादरुल ठाकुर के बीच आठवें विकेट के लिये 68 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत चालीस बार के चैंपियन मुंबई ने रोमांचक मुकाबले में मध्यप्रदेश को तीन विकेट से हराकर रणजी ट्रॉफी क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

 

मुंबई ने तीसरे दिन आज सुबह 280 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा शुरू किया. उन्नीस वर्षीय सलामी बल्लेबाज जय बिस्टा (74) ने उसके लिये अच्छी नींव रखी लेकिन उसका स्कोर एक समय सात विकेट पर 215 रन था और मैच रोमांचक स्थिति में पहुंच गया था. ऐसे मौके पर अब्दुल्ला (नाबाद 39) और ठाकुर (नाबाद 38) ने शानदार साझेदारी निभाकर टीम का स्कोर सात विकेट पर 283 रन तक पहुंचाया. ठाकुर ने विजयी चौका लगाया.

 

मुंबई ने इस तरह से अपने घरेलू मैदान से बाहर सबसे बड़ा लक्ष्य भी हासिल किया, जिससे वह क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गयी है. मुंबई को इस जीत से छह अंक मिले जिससे उसके ग्रुप बी में सात मैचों में 32 अंक हो गये हैं. मध्यप्रदेश के अब सात मैचों में 17 अंक हैं और उसकी नॉकआउट दौर में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म होती दिख रही है.

 

मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने के लिये उतरे मुंबई ने सुबह अखिल हेरवादकर का विकेट जल्दी गंवा दिया लेकिन इसके बाद बिस्टा और श्रेयस अय्यर (36) ने दूसरे विकेट के लिये 99 रन की साझेदारी की. इसके बाद हालांकि मुंबई ने स्पिनर जलज सक्सेना की शानदार गेंदबाजी के कारण नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. बीच में कप्तान आदित्य तारे ने 45 रन की पारी खेली. अब्दुल्ला और ठाकुर ने हालांकि सक्सेना एंड कंपनी का डटकर सामना किया और टीम को तीसरे दिन ही जीत दिलायी. मध्यप्रदेश की तरफ से सक्सेना ने 89 रन देकर चार विकेट लिये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai in quarter-final after record chase
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017