मुंबई 101 पर ढेर, रेलवे को मिले तीन अंक

By: | Last Updated: Wednesday, 17 December 2014 12:38 PM

नई दिल्ली : पहले मैच में जम्मू कश्मीर के हाथों उलटफेर का शिकार बनने वाले मुंबई का खराब प्रदर्शन यहां भी जारी रहा तथा रेलवे ने 40 बार की रणजी ट्राफी चैंपियन टीम को ग्रुप ए के ड्रा छूटे मैच में आज केवल 101 पर ढेर करके पहली पारी की बढ़त के आधार पर तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल किये.

 

बारिश के कारण मैच में पहले दो दिन केवल 8.2 ओवर का खेल हो पाया था और ऐसे में दोनों टीमों की निगाहें पहली पारी में बढत हासिल करके तीन अंक हासिल करने पर टिकी थी.

 

लेकिन मुंबई इसमें फिसड्डी साबित हुआ और उसे आखिर में केवल एक अंक से संतोष करना पड़ा. अपनी पहली पारी में 242 रन बनाने वाले रेलवे ने करनैल सिंह स्टेडियम में मुंबई को केवल 43 ओवरों में 101 रन पर समेटकर अपने तीन अंक सुनिश्चित किये.

 

जब मैच ड्रा समाप्त करने का फैसला किया गया तब रेलवे ने अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 136 रन बनाये थे. सभी की निगाह हालांकि मुंबई पर टिकी थी जिसने सुबह तीन विकेट पर 24 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी.

 

अनुरीत सिंह ( 35 रन देकर चार ), रंजीत कुमार माली ( 27 रन देकर तीन ) और कृष्णकांत उपाध्याय ( 37 रन देकर दो विकेट ) की शानदार गेंदबाजी के सामने हालांकि उसके बल्लेबाजों को रन बनाने के लिये जूझना पड़ा. मुंबई के केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें नौवें नंबर के बल्लेबाज जावेद खान ने सर्वाधिक नाबाद 27 रन बनाये.

 

उनके अलावा हिकेन शाह ( 26 ), कप्तान सूर्यकुमार यादव ( 22 ) और श्रेयास अय्यर ( 11 0 ही दोहरे अंक में पहुंचे. रेलवे की दूसरी पारी महज औपचारिक रह गयी थी. उसकी तरफ से अभिषेक कौशिक ( 41 ), अरिदंम घोष ( 38 ) और नितिनि भिले ( 36 ) ने बल्लेबाजी का कुछ अभ्यास किया. सूर्यकुमार ने गेंदबाजी में हाथ आजमाये और चार ओवर में दस रन देकर दो विकेट लिये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mumbai team_ranji_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017