ऑस्ट्रेलिया में सबसे सफल भारतीय ओपनर बने विजय

By: | Last Updated: Saturday, 10 January 2015 12:27 PM

सिडनीः मुरली विजय ऑस्ट्रेलिया में उसी के खिलाफ खेलते हुए अब तक के सबसे सफल भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं. विजय ने ऑस्ट्रेलिया के साथ शनिवार को सम्पन्न चार मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 482 रन बनाए. यह कंगारुओं की धरती पर किसी भारतीय सलामी बल्लेबाज के बल्ले से निकले सबसे अधिक रन हैं.

 

साथ ही विजय किसी विदेशी सीरीज में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे क्रम पर हैं. सुनील गावस्कर ही इस मामले में उनसे ऊपर हैं. गावस्कर ने 1979 में इंग्लैंड के खिलाफ 542 और 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 774 रन बनाए थे.

 

विजय ने इस सीरीज में पांच अर्धशतक (इसमें एक शतक भी शामिल है) लगाए. यह किसी भारतीय सलामी बल्लेबाज द्वारा विदेशी धरती पर हासिल अर्धशतकों की सर्वाधिक संख्या है. इससे पहले गावस्कर और के. श्रीकांत तीन-तीन अर्धशतक लगा चुके हैं.

 

विजय ने ऑस्ट्रेलिया में चार मैचों की आठ पारियों में चार अर्धशतक और एक शतक लगाया. उनका सर्वोच्च योग 144 रन रहा और उन्होंने 60.25 के प्रभावशाली औसत के साथ रन बनाए. साल 2003 में वीरेंद्र सहवाग ने 464 रन बटोरे थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: murli vijay
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017