MUST WATCH: विश्व कप से पहले मोर्गन के बल्ले से निकला नया 'लेट कट'

By: | Last Updated: Tuesday, 23 December 2014 10:54 AM
must watch

नई दिल्लीः विश्व कप से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के नए कप्तान इयान मोर्गन ने मैदान पर एक शॉट खेला जिसे देख सभी दंग रह गए. ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे बिग बैश टी-20 लीग में सिडनी थंडर के लिए पहले तो दो दिग्गज बल्लेबाज जैक कैलिस और माइकल हसी ने शानदार खेल दिखाते हुए पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी दी.  

 

हसी अपने शतक से सिर्फ चार रन पहले आउट हो गए, उनके बाद मोर्गन क्रीज पर आए और बेहतरीन खेल दिखाते हुए टीम को 200 के पार पहुंचा दिया. भले ही मोर्गन को मैदान पर ज्यादा बल्लेबाजी करने का अवसर नहीं मिला लेकिन जब भी वो गेंद के सामने आए शानदार खेल दिखाया. इसी बीच मोर्गन ने एक ऐसा शॉट खेला जो शायद ही किसी ने कभी खेला हो.

 

पहले तो ये बाएं हाथ का बल्लेबाज अपने लेग स्टंप से काफी दूर गया और अपने लिए जगह बनाई, जब उन्हें लगा कि गेंदबाज वहीं गेंद डाल रहा है जहां वो खेलना चाहते थे उन्होंने फिर बड़े आसानी से गेंद को शानदार तरीके से लेट कट खेल दिया. गेंद लेग स्टंप के पास से होते हुए बाउंड्री लाइन से बाहर चली गई.

 

ये शॉट कई मायने में अलग थी इस तरह के खतरनाक शॉट के लिए लंबा अभ्यास चाहिए, लेकिन जिस तरह से मोर्गन ने इस शॉट को आराम से खेला उसे देखकर तो लगता है कि उन्होंने इस पर लंबा समय दिया है. ऐसे शॉट के बारे में न तो गेंदबाज के मन में कोई ख्याल रहता है और न ही फील्डर ही इसकी कल्पना कर सकता है.

 

अगर मोर्गन इस तरह के शॉट खेलते रहे तो यकीनन विश्व कप में उन्हें काफी फायदा होगा.

देखें वीडियो –