MUST WATCH: क्रिकेट इतिहास का सबसे अद्भुत कैच!

By: | Last Updated: Tuesday, 2 December 2014 10:44 AM
must watch

नई दिल्लीः क्रिकेट इतिहास में आपने कई ऐसे कैच देखें होंगे जिसे देखेने के बाद आप दंग रह गए होंगे. बाउंड्री लाइन पर लिया गया शानादार कैच हो, दो खिलाड़ियों के साथ मिलकर लिया गया कैच हो या फिर गोता लगाते हुए कैच हो. हर कैच पर प्रशंसकों ने ताली बजाई लेकिन आज जो कैच आपके लिए हम लाए हों उस कैच को लोग क्रिकेट इतिहास का सबसे बेहतरीन कैच करार दे रहे हैं.

 

न्यूजीलैंड के जॉर्ज पाई सुपर स्मैश टी-20 मैच में इस अद्भुत कैच को लपका है न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम से खेलने वाले तेज गेंदबाज एडम मिलने ने. सेंट्रल स्टेज और नॉर्दन नाइट्स के बीच खेले गए इस मैच में स्टेज के मिलने ने एंटों डेवसिच को स्पिनर एजाज पटेल की गेंद पर मिड ऑन पर शानदार तरीके से इस कैच को लपका.

 

मिड ऑन रेखा के पास खड़े एडम के ऊपर से बल्लेबाज एंटों ने शॉट मारने की कोशिश की गेंद एडम के ऊपर थी जिसे उन्होंने उछल कर लपकने की कोशिश की लेकिन वो कामयाब नहीं हुए. गेंद उनके हाथ से लगकर उछल गई. वो पीछे मुड़े और फिर गोता लगाते हुए गेंद को लपक लिया.

 

पहली झलक में जब आप इस कैच को देखेंगे तो आपको लगेगा कि ये कैच सही नहीं है और गेंद ने ग्राउंड को छू लिया था. हालांकि ऐसा हुआ नहीं और बल्लेबाज को थर्ड अंपायार के द्वारा आउट दे दिया गया(जो बहस का विषय है).

 

लेकिन 22 वर्ष के एडम के इस कैच ने सबको हैरान कर दिया, जिस तरह से उन्होंने इस कैच को लपका वो काबिले तारिफ थी. खुद गेंदबाज पटेल को विश्वास नहीं हो रहा था कि एडम ने कैच ले लिया है.

 

2012 में राष्ट्रीय टीम में आने वाले एडम ने अब तक 7 वनडे और 6 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं.

 

देखिए ये वीडियो –