सबसे तेज़ 700 विकेट ले सकते हैं अश्विन: मुरलीधरन

By: | Last Updated: Wednesday, 26 August 2015 6:00 AM

नई दिल्ली/कोलंबो: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले दोनों टेस्ट मैचों में भारतीय गेंदबाज़ों ने लंबे समय बाद अपनी छाप छोड़ी है. श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम के गेंदबाज़ों ने दोनों मुकाबलो में श्रीलंकाई टीम को आल-आउट कर अपना दम दिखाया. अब खुद श्रीलंकाई दिग्गज भी भारतीय गेंदबाज़ों की तारीफ में लग गए हैं.

 

मुथैया मुरलीधरन ने टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि वो महज़ 100 टेस्ट में 700 विकेट तक ले सकता है. मुरली ने कहा कि, ”अश्विन गेंद को फ्लाइट करा रहे हैं और यह सबसे अच्छी बात है.”

 

”उन्हें बाउंस भी मिल रहा है जिससे विकेट मिलते हैं. उन्हें अगले 10 साल तक भारत के लिए खेलना चाहिए. वह अभी 28 साल के हैं और अगर 100 टेस्ट खेल लेते हैं तो 700 विकेट ले लेंगे.” आपको बता दें जिस तरह मुरली कह रहे हैं कि अश्विन 100 टेस्ट में 700 विकेट ले सकते हैं तो ये वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज़ 700 विकेट का कारनामा होगा.

 

क्योंकि वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज़ 700 विकेट के आंकड़े तक पहुंचने का रिकॉर्ड खुद मुथैया मुरलीधरन के नाम है. उन्होनें साल 2007 में अपने 113वें टेस्ट में ये कमाल किया था. जबकि उनके पहले और बाद सिर्फ शेन वॉर्न ही आ पाए. जिन्होनें 144 टेस्ट में ये उपलब्धि हासिल की थी.

 

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के प्रमुख स्पिनर आर अश्विन ने श्रीलंका में किसी दौरे पर सर्वाधिक विकेटों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है. उन्होनें दो टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा.

 

उन्होंने गॉल और कोलंबो टेस्ट में 17 विकेट लिए जो कि हरभजन के 16 विकेट के रिकॉर्ड से एक ज्यादा है. इसके साथ ही वे अब तक 12 बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं.

 

श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट की दूसरी पारी में भी अश्विन ने 5 विकेट चटकाकर श्रीलंकन टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Muttiah Muralitharan predicts Ravichandran Ashwin can get to 700 wickets
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017