नागपुर पिच को मिली आईसीसी की चेतावनी

By: | Last Updated: Monday, 21 December 2015 7:35 PM
Nagpur pitch receives official warning from ICC

दुबई: बीसीसीआई की बचाव दलील से प्रभावित नहीं होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नागपुर के जामथा स्टेडियम प्रशासन को ऐसी पिच तैयार करने के लिए ‘आधिकारिक चेतावनी’ दी जिसे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट के बाद मैच रैफरी ने खराब करार दिया था.

गौरतलब है कि जामथा आईसीसी चेयरमैन और बीसीसीआई अध्यक्ष शशांक मनोहर का घरेलू मैदान है. जामथा की पिच से स्पिनरों को पहले ही दिन काफी टर्न मिल रही था.

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आज घोषणा करती है कि नागपुर में जामथा स्टेडियम को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट के बाद आईसीसी पिच निगरानी प्रक्रिया के तहत आधिकारिक चेतावनी दी जाती है.’’

बयान के अनुसार, ‘‘यह सजा इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए दी गई है कि इस स्थल पर खेले गए अन्य अंतरराष्ट्रीय मैचों के दौरान पिच के प्रदर्शन को लेकर कभी कोई चिंता नहीं जताई गई.’’ फैसले सुनाते हुए आईसीसी जैफ क्रो के पिच को खराब रेटिंग दिए जाने से सहमत थे. क्रो पिछले महीने तीन दिन के भीतर समाप्त हुए इस मैच में मैच रैफरी थे.

क्रो का मानना था कि पिच पर बल्ले और गेंद के बीच उचित प्रतिस्पर्धा नहीं थी. आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक ज्यौफ एलार्डिस और आईसीसी के मुख्य मैच रैफरी रंजन मदुगले ने मैच की वीडियो फुटेज, क्रो की रिपोर्ट और बीसीसीआई के जवाब को ध्यान में रखते हुए यह सजा सुनाई. नागपुर की पिच की पूर्व क्रिकेटरों ने भी आलोचना की थी जिसमें ऑस्ट्रेलिया में मैथ्यू हेडन और इंग्लैंड माइकल वान जैसे खिलाड़ी भी शामिल थे.

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और टीम निदेशक रवि शास्त्री ने हालांकि पिच का बचाव करते हुए कहा था कि पिच में कुछ भी गलत नहीं था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nagpur pitch receives official warning from ICC
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017