मैच के बीच 'ब्रेन स्ट्रॉक' होने के कारण अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर अस्पताल में भर्ती

By: | Last Updated: Thursday, 19 November 2015 9:02 AM

नामीबिया/नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान से क्रिकेट लवर्स के लिए एक दुखद खबर आई है. प्रोविनशियल वनडे चैलेंज मैच के दौरान रविवार को नामीबिया के बल्लेबाज़ रेयमंड वेन स्कूर फील्ड पर चक्कर खाकर गिरने के कारण कोमा में चले गए हैं. खुद नामीबिया क्रिकेट के ऑफीशियल्स ने ये कन्फर्म करते हुए कहा कि रेयमंड को ब्रेन स्ट्रॉक होने के कारण वो आईसीयू में भर्ती हैं.

 

टीम फ्री स्टेट के खिलाफ मैच में रेयमंड बल्लेबाज़ी कर रहे थे तभी गर्मी के कारण वो रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से वापस चले गए. आपातकाल में उन्हें अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉर्क्टर्स ने रेयमंड को ब्रेन स्ट्रोक होने की शिकायत बताई. जिसके बाद बीते दिन यानि बुधवार को उनके कोमा में जाने की दुखद खबर आई.

 

फ्री स्टेट के खिलाफ मैच के दौरान 25 वर्षीय बल्लेबाज़ रेयमंड 35वें ओवर में बल्लेबाज़ी करने आए. जिसके बाद वो अगली 16 गेंदों तक 15 रन बनाकर बल्लेबाज़ कर रहे थे. 43वें ओवर की समाप्ती पर रेयमंड ने सिरदर्द की शिकायत करते हुए मैदान पर पानी लाने के लिए कहा. पानी की 1-2 घूट लेने के तुरंत बाद रेयमंड बेसुध होकर गिरने लगा. तभी मैदान पर उनके साथी खिलाड़ी निकोल्स ने उन्हें संभालने की कोशिश की.

 

खबरों के मुताबिक तुरंत वान्ड्रर्स क्रिकेट मैदान पर एंबुलेंस बुलाई गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि मैच इसके बाद भी जारी रहा और अगले 15 गेंदों में ही नामीबिया ने ये मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया.

 

डॉर्क्टर्स के मुताबिक रेयमंड के जीवन के अगले 48 घंटे बेहद अहम बताए जा रहे हैं.

 

नामीबिया के बल्लेबाज़ रेयमंड वेन स्कूर ने  92 फर्स्ट-क्लास मैचों में 27 के औसत से 4303 रन बनाए हैं. जिसमें उन्होनें 5 शतक और 20 अर्धशतक जमाए हैं.

 

वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में भी रेयमंड ने अच्छा अनुभव रखा है. रेयमंड ने यहां खेले 103 मुकाबलों में 29 के औसत से 2618 रन बनाए हैं. जिसमें 18 अर्धशतक शामिल हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Namibia’s van Schoor in ICU after brain stroke
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017