नयन मोंगिया के बेटे मोहित ने तोड़ा उनका ही 30 साल पुराना रिकॉर्ड

नयन मोंगिया के बेटे मोहित ने तोड़ा उनका ही 30 साल पुराना रिकॉर्ड

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज नयन मोंगिया के बेटे मोहित मोंगिया ने अपने ही पिता के 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. कुच बिहार ट्रॉफी में बड़ौदा के कप्तान मोहित ने मैराथन पारी खेलकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया.

By: | Updated: 16 Nov 2017 08:00 AM
Nayan Mongia’s son breaks Father’s record with unbeaten 240

नई दिल्ली: पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज नयन मोंगिया के बेटे मोहित मोंगिया ने अपने ही पिता के 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. कुच बिहार ट्रॉफी में बड़ौदा के कप्तान मोहित ने मैराथन पारी खेलकर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया.


मोहित ने मुंबई के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए 246 गेंदों में नाबाद 240 रनों की पारी खेली. कुच बिहार ट्रॉफी में यह बड़ौदा की ओर से किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है. इससे पहले मोहित के पिता नयन मोंगिया ने ही साल 1988 में केरल के खिलाफ 224 रन बनाए थे.


बेटे के इस उपलब्धि पर नयन मोंगिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटव्यू में कहा, ''मैं बहुत खुश हूं कि मेरे बेटे ने ही मेरा रिकॉर्ड तोड़ा. यह कमाल का एहसास है. मोहित बेहतरीन खेल का प्रर्दशन कर रहा है. वह इस रिकॉर्ड का हकदार है.''


आपको बता दें कि नयन मोंगिया ने भारत के लिए 44 टेस्ट 140 वनडे मैच खेला. नयन ने टेस्ट में 6 अर्द्धशतक और एक शतक के साथ 1442 रन बनाए जबकि वनडे में उनके नाम 1272 रन है जिसमें दो अर्द्धशतक भी शामिल है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Nayan Mongia’s son breaks Father’s record with unbeaten 240
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेरे करियर का सबसे बेहतरीन साल है 2017: रोहित शर्मा