नेपाल, नीदरलैंड्स को टी-20 अंतर्राष्ट्रीय दर्जा

By: | Last Updated: Saturday, 28 June 2014 12:47 PM
nepal_neatherland_icc

मेलबर्नः नेपाल और नीदरलैंड्स को टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का दर्जा मिल गया. इससे संबंधित फैसला मेलबर्न में शुक्रवार और शनिवार को आईसीसी महासम्मेलन सप्ताह के तहत हुई सलाना बैठक में लिया गया. अफगानिस्तान, हांगकांग, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, पपुआ न्यू गिनी और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसी नई टीमों के पास पहले से ही एकदिवसीय का दर्जा हासिल है और इस कारण यह टीमें टी-20 भी खेल सकती हैं.

 

उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष बांग्लादेश में छह अप्रैल को समाप्त हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप में नीदरलैंड्स और नेपाल की टीमों ने भी हिस्सा लिया था.

 

शनिवार को हुई आईसीसी की बैठक में आईसीसी ने यूएसए क्रिकेट संघ (यूएसएसीए) को भी मान्यता दे दी. आईसीसी ने यूएसएसीए के प्रतिद्वंद्वी संगठन अमेरिकन क्रिकेट महासंघ को मान्यता देने से इंकार कर दिया.

 

ओमान क्रिकेट को आईसीसी के 38वें सहयोगी सदस्य का दर्जा भी दिया गया. वहीं, आईसीसी नियमों का पालन न करने के कारण ब्रुनेई और टोंगा से संबद्ध सदस्यता के दर्जे को छीन लिया गया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: nepal_neatherland_icc
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017