वान गाल ने उठाया 'कूलिंग ब्रेक' का फायदा

By: | Last Updated: Monday, 30 June 2014 10:41 AM
netherland_prequarter final_

फोर्टालीजाः नीदरलैंड्स के कोच लुइस वान गाल ने रविवार को फीफा विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मेक्सिको पर जीत के बाद कहा कि उनकी टीम ने दूसरे हाफ में खेल की रणनीति बदलते हुए महत्वपूर्ण जीत हासिल की. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार तीन बार की उपविजेता रही नीदरलैंड्स ने आखिरी क्षणों मे वापसी करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. टीम ने मेक्सिको पर 2-1 की जीत दर्ज की.

 

विश्व कप नॉकआउट वर्ग के इतिहास में यह पहला मौका है जब कोई टीम 88 मिनट तक खेल में पिछड़ने के बावजूद पूर्व निर्धारित समय में जीत हासिल करने में कामयाब रही.

 

पहला हाफ बिना किसी गोल के खत्म होने के बाद मेक्सिको ने 48वें मिनट में पहली बढ़त बनाई.

 

वान गाल ने कहा कि उन्होंने कूलिंग ब्रेक के दौरान अपनी रणनीति में बदलाव किए.

 

वान ने कहा, “मैंने दूसरी योजना अपनाने का फैसला कूलिंग ब्रेक के दौरान किया. इन मौकों का फायदा उठाने का यह अच्छा तरीका है.”

 

इसी प्रकार ग्रुप वर्ग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वान गाल ने दूसरे हाफ में टीम की खेल रणनीति में बदलाव किया था. प्रथम हाफ में 5-3-2 की फील्ड रचना से उतरने वाला नीदरलैंड्स उस मैच के दूसरे हाफ में 4-3-3 की रणनीति से उतरा था.

 

मेक्सिको के खिलाफ मैच के आखिरी क्षणों में नीदरलैंड्स ने दो लगातार गोल कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है.

 

खेल के 76 मिनट में कप्तान रेबिन वैन पर्सी की जगह आए स्थानापन्न खिलाड़ी क्लास जान हुंटेलार ने कहा, “आप नहीं जानते कि कब आपका मौका आ जाएगा. मेरे लिए यह मौका आज था और मैंने इसका फायदा उठाया.”

 

गौरतलब है कि हुंटेलार ने आखिरी क्षणों में एक पेनाल्टी को गोल में बदल कर टीम को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिलाई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: netherland_prequarter final_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: FIFA 2014
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017