अमला, रबादा के कमाल से दक्षिण अफ्रीका ने कसा शिकंजा

By: | Last Updated: Tuesday, 26 January 2016 10:09 AM
New-ball strikes set up SA victory push

सेंचुरियन: हाशिम अमला और तेम्बा बावुमा की बड़ी अर्धशतकीय पारियों के बाद कैगिसो रबादा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच पर आज यहां अपना शिकंजा कस दिया.

दक्षिण अफ्रीका ने बारिश के व्यवधान के बाद अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 242 रन बनाकर समाप्त घोषित करके इंग्लैंड के सामने 382 रन का लक्ष्य रखा. इंग्लैंड शुरू में ही लड़खड़ा गया और चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक उसने दूसरी पारी में तीन विकेट पर 52 रन बनाये हैं और वह लक्ष्य से अभी 330 रन दूर है.

अमला लगातार दूसरी पारी में शतक बनाने से चूक गये और चाय के विश्राम के तुरंत बाद 96 रन बनाकर आउट हुए. उन्होंने पहली पारी में 109 रन बनाये थे. अमला ने हालांकि आउट होने से पहले बावुमा : नाबाद 78 : के साथ मिलकर दक्षिण अफ्रीका को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया था. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिये 117 रन की साझेदारी की. इंग्लैंड ने टूटती पिच पर आठ रन के अंदर अपने दोनों सलामी बल्लेबाज गंवा दिये.

पहली पारी में सात विकेट लेने वाले रबादा : 15 रन देकर दो विकेट : ने अपने दूसरे ओवर में एलेक्स हेल्स : एक : को पगबाधा आउट किया जबकि मोर्ने मोर्कल : 12 रन देकर एक विकेट : ने कप्तान एलिस्टेयर कुक : पांच : को अपनी ही गेंद पर कैच किया. रबादा ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी जारी रखी और निक काम्पटन : छह : को विकेटकीपर क्विंटन डिकाक के हाथों कैच कराकर स्कोर तीन विकेट पर 18 रन कर दिया.

जो रूट जब दस रन खेल रहे थे तब वह भी पवेलियन लौट जाते लेकिन स्पिनर डेन पीट की गेंद पर डिकाक उन्हें स्टंप आउट करने से चूक गये. स्टंप उखड़ने के समय रूट 19 और जेम्स टेलर भी 19 रन पर खेल रहे थे.

आमला और जेपी डुमिनी : 29 : ने चौथे विकेट के लिये 57 रन जोड़कर सुनिश्चित किया कि दक्षिण अफ्रीका जोहानिसबर्ग में तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी की तरह कम स्कोर : 83 रन : पर आउट नहीं होगा. बेन स्टोक्स ने डुमिनी को विकेटकीपर जोनी बेयरस्टा के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी.

इसके बाद अमला और बावुमा ने सजगता से पारी आगे बढ़ायी. चाय के विश्राम के बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और जब फिर से खेल शुरू हुआ तो दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी समाप्त घोषित कर दी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: New-ball strikes set up SA victory push
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017