न्यूजीलैंड के लिए जीत के नए बादशाह बने कप्तान मैकुलम

new record in nz vs sl match

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच के अंतिम दिन श्रीलंका के बाकी बचे सात विकेट निकालकर में 122 रन की जीत दर्ज कर ली. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका के सामने 405 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा था.

इस मैच के कुछ खास रिकॉर्ड –

# अपने घर पर न्यूजीलैंड को पिछले 12 टेस्ट मैच में हार नहीं मिली है. अगर अगला टेस्ट न्यूजीलैंड बिना हारे निकाल ले तो वो अपना पुराने रिकॉर्ड , 13 टेस्ट जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी. पिछली बार मार्च 1987 से 1991 तक अपने घर में न्यूजीलैंड को हार नही मिली थी.

कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में न्यूजीलैंड की ये 10वीं जीत है. मैकुलम देश के तीसरे कप्तान हैं जिनके नेतृत्व में खेलते हुए टीम को 10 से ज्यादा टेस्ट मैचों में जीत मिली है. सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने का रिकॉर्ड स्टीफन फ्लेमिंग के नाम है.

Dinesh Chandimal

श्रीलंका के विकेटकीपर दिनेश चांदीमल के लिए ये टेस्ट खास रहा. उन्होंने दूसरी पारी में भी अर्द्धशतक लगाया(पहली पारी में 83 और दूसरी पारी में 58) और इसके साथ ही वो एलीट क्लब में शामिल हो गए. एक विकेटकीपर के रूप में वो टेस्ट क्रिकेट के तीसरे बल्लेबाज हैं जिनके बल्ले से तीन बार टेस्ट क्रिकेट की दोनों पारी में अर्द्धशतक निकला. इस लिस्ट में भारत के महेन्द्र सिंह धोनी, जिम्बाब्वे के एंडी फ्लावर और और इंग्लैंड के एलन नॉट शामिल हैं.

न्यूजीलैंड के मैदान पर श्रीलंका की यह नौंवी हार है. सिर्फ वेस्टइंडीज ही इस लिस्ट में आगे है. न्यूजीलैंड में श्रीलंका के जीत हार का अंतर 0.22 का है. जिम्बाव्बे और बांग्लादेश को अभी भी यहां जीत का इंतजार है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new record in nz vs sl match
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017