INDvsNZ: खुद के बनाए जाल में फंस गई टीम इंडिया !

new zealand beat Indian team in opening match

नई दिल्लीः टी 20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के हाथों अब तक चार बार हारने वाली टीम इंडिया को पांचवें मुकाबले में भी हार मिली. भारतीय गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के कारण सात विकेट पर 126 रन बनाने वाली न्यूजीलैंड ने अपनी स्पिन गेंदबाजी के सहारे भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी.

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में स्पिनरों के अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया के थिंक टैंक सहित सभी क्रिकेट प्रेमी ये उम्मीद लगाए बैठे थे कि भारत 2016 विश्व कप का आगाज उस टीम के खिलाफ जीत के साथ करेगा जिससे अब तक कभी जीत नहीं मिली थी. लेकिन एक बार वही हुआ जो अब तक चार बार हो चुका था. 20 ओवर में 127 रन को हासिल करने उतरी टीम इंडिया 18.1 ओवर में महज 79 रन पर ढ़ेर हो गई.

मैच से एक दिन पहले इस पिच को पूरी तरह स्पिनरों के लिए बनाया गया. पिच पर किसी भी तरह की नमी नहीं थी और ये सब तब हुआ जब आईसीसी ने नागपुर में बैटिंग ट्रैक बनाने की बात कही थी. लेकिन टीम इंडिया अपने ही घर में अपने ही मैदान पर कमजोर समझे जाने वाली स्पिन विभाग के सामने पूरी तरह बिखर गई. शिखर धवन,रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेशा रैन, जैसे धुरंधर सोढ़ी, मैक्कलम और सैंटनर की स्पिन समझने में सफल नहीं हो पाए. बड़े बड़े खिलाड़ी जब असफल हुए तो जडेजा और पांड्या जैसे ऑल राउंडर भी आए और पवेलियन वापस लौट गए.

न्यूजीलैंड के तीनों स्पिनरों मिशेल सैंटनर (11 रन देकर चार विकेट), ईश सोढ़ी (18 रन देकर तीन विकेट) और नाथन मैकुलम (15 रन दो विकेट) ने स्पिन खेलने में माहिर भारतीय बल्लेबाजी को थर्रा दिया. दस में से 9 विकेट स्पिनरों के खाते में गए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new zealand beat Indian team in opening match
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017