विलियमसन के शतक से न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया, 2-0 से सीरीज पर कब्जा

By: | Last Updated: Monday, 21 December 2015 4:48 PM
new Zealand beat sri lanka in 2nd test

हेमिल्टनः न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सेडॉन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने श्रीलंका द्वारा दिए गए 189 रनों के लक्ष्य को पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने 108 रनों की शानदार नाबाद पारी खेल जीत तय की. इसके साथ मेजबान टीम ने दो मैचों की इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया.

एक समय टेस्ट में श्रीलंका की पकड़ मजबूत लग रही थी लेकिन मेजबानों ने शानदार वापसी करते हुए मेहमानों के अरमानों पर पानी फेर दिया.

श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 292 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी 237 रन पर ही सिमट गई थी.

श्रीलंका के पास पहली पारी के आधार पर 55 रनों की बढ़त थी लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाज इस बढ़त का फायदा नहीं उठा पाए और न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में उसे 133 रन पर ढेर कर मैच में वापसी की.

श्रीलंका की दूसरी पारी के आधार पर न्यूजीलैंड को 189 रनों का लक्ष्य मिला .

श्रीलंका ने हालांकि न्यूजीलैंड को परेशान किया लेकिन विलियमसन की शानदार बल्लेबाजी का उनके पास कोई जवाब नहीं था. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए थे.

चौथे दिन न्यूजीलैंड को जीत के लिए 47 रनों की दरकार थी जिसे न्यूजीलैंड ने कोई और विकेट ना खोते हुए हासिल कर लिया.

Kane Williamson

विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने 35 रनों का योगदान दिया. इनके अलावा और कोई बल्लेबाज खास योगदान नहीं दे सका.

इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि न्यूजीलैंड को मिले 189 रनों के लक्ष्य में अकेले विलियमसन ने 108 रन बनाए.

पहली पारी में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को परेशान करने वाले दुशमंथा चामीरा ने दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाजों को आउट किया. उनके अलावा सुरंगा लकमल को एक विकेट मिला.

शानदार शतक लगाने वाले विलियमसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इस टेस्ट मैच को जीत कर न्यूजीलैंड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 जीत लिया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new Zealand beat sri lanka in 2nd test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017