NZvsWI: बल्लेबाज़ों के बाद गेंदबाज़ों के कमाल से न्यूज़ीलैंड ने पारी और 67 रनों से जीता मैच

NZvsWI: बल्लेबाज़ों के बाद गेंदबाज़ों के कमाल से न्यूज़ीलैंड ने पारी और 67 रनों से जीता मैच

अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में सोमवार को वेस्टइंडीज को एक पारी और 67 रनों से हरा दिया.

By: | Updated: 04 Dec 2017 01:13 PM
New Zealand Beat West Indies
वेलिंग्टन: अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के दम पर न्यूजीलैंड ने वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में सोमवार को वेस्टइंडीज को एक पारी और 67 रनों से हरा दिया.

न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज की पहली पारी 134 रनों पर समेट दी थी और इसके बाद अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 520 रनों पर घोषित कर दी.

इसके बाद अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी वेस्टइंडीज ने रविवार को दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 214 रन बना लिए थे. टीम की ओर से क्रेग ब्राथवेट (91) और शाई होप (37) नाबाद थे.

ब्राथवेट और होप सोमवार को पारी को आगे खेलने उतरे, लेकिन 231 के कुल योग पर मिशेल सेंटनर ने ब्राथवेट को आउट कर वेस्टइंडीज को दिन का पहला झटका दिया.

ब्राथवेट के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने विंडीज को संभलने का मौका नहीं दिया. विंडीज के विकेट लगातार गिरते रहे और इस कारण वेस्टइंडीज की पारी 319 रनों पर समाप्त हो गई.

न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में मैट हैनरी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं ट्रैंट बाउल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोमे, नील वागनेर को दो-दो सफलता हासिल हुई. मिशेल सेंटनर ने एक विकेट लिया.

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच नौ से 13 दिसम्बर तक हेमिल्टन के सेडोन पार्क में खेला जाएगा.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: New Zealand Beat West Indies
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story साउथ अफ्रीका दौरे पर प्रैक्टिस मैच नहीं खेलेगी टीम इंडिया, चार नए गेंदबाज शामिल