न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 119 रनों से हराया

By: | Last Updated: Tuesday, 3 February 2015 11:21 AM
New Zealand beats Pakistan by 119 runs in 2nd ODI

नेपियर: केन विलियमसन (112) और रॉस टेलर (102 नाबाद) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड ने मंगलवार को मैक्लिन पार्क में खेले गए दूसरे एकदिवसीय में पाकिस्तान को 119 रनों से हराकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से जीत ली.

 

विश्व कप से पहले बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और टीम के शीर्ष बल्लेबाजों ने पाकिस्तान की गेंदबाजी को प्रभावहीन साबित करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 369 रन बना डाले.

 

जवाब में पाकिस्तान की टीम 43.1 ओवरों में 250 रन बना कर आउट हो गई. लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान को हालांकि अच्छी शुरुआत मिली और मोहम्मद हफीज (86) और अहमद शहजाद (55) ने पहले विकेट के लिए 111 रन जोड़े.

 

शहजाद के आउट होने के साथ ही हालांकि पाकिस्तानी की बल्लेबाजी बढ़ते रन रेट के दबाव में बिखरती चली गई. कप्तान मिस्बाह-उल-हक ने 45 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी, एडम मिल्ने, नेथन मैक्लम और ग्रांड इलियट ने दो-दो विकेट हासिल किए. डेनियल विटोरी को एक सफलता मिली.

 

कीवी बल्लेबाज विलियमसन ने 88 गेंदों की अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया जबकि टेलर ने 70 गेंदों में 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से शानदार नाबाद पारी खेली.

 

पहला विकेट कप्तान ब्रेंडन मैक्लम के रूप में 43 रनों पर गिरने के बाद मार्टिन गुप्टिल (76) और विलियमसन ने दूसरे विकेट के लिए 128 रनों की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया.

 

पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद इरफान ने सर्वाधिक दो विकेट हासिल किए.न्यूजीलैंड वेलिंग्टन में खेला गया पहला एकदिवसीय भी सात विकेट से जीतने में कामयाब रहा था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: New Zealand beats Pakistan by 119 runs in 2nd ODI
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017