न्यूजीलैंड ने पाक को बैकफुट पर भेजा

By: | Last Updated: Tuesday, 18 November 2014 3:01 PM
New Zealand vs Pakistan

दुबई: पुछल्ले बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से अपना स्कोर 400 रन के पार पहुंचाने के बाद न्यूजीलैंड ने आज यहां पाकिस्तान को शुरू में ही दो करारे झटके देकर दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अपना पलड़ा भारी रखा. न्यूजीलैंड की टीम टाम लैथम (137) की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी और निचले क्रम के बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन से अपनी पहली पारी में 403 रन बनाने में सफल रही. इसके जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 34 रन बनाये हैं और वह अब भी न्यूजीलैंड से 369 रन पीछे हैं.

 

पाकिस्तान का दारोमदार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे यूनिस खान पर टिका है जो एक रन पर खेल रहे हैं. उनके साथ अजहर अली चार रन बनाकर क्रीज पर हैं. पाकिस्तान की नई सलामी जोड़ी शान मसूद (13) और तौफीक उमर (16) मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे. न्यूजीलैंड की पारी के दौरान 32 रन की नाबाद पारी खेलने वाले लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने मसूद को बोल्ड करके अपनी टीम को पहली सफलता दिलायी.

 

इसके कुछ देर बाद ऑफ स्पिनर मार्क क्रेग ने दिन के आखिरी क्षणों में उमर को भी पवेलियन भेज दिया जो 26 महीने बाद पाकिस्तान की तरफ से अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे. पाकिस्तान ने नाइटवाचमैन भेजने के बजाय यूनिस पर भरोसा जताया जिन्होंने अजहर के साथ मिलकर बचे हुए दो ओवरों में टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया.

 

एहसान अदील ने एंडरसन को आउट किया जबकि जुल्फिकार बाबर (137 रन देकर चार विकेट) ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को आउट करने में अहम भूमिका निभायी. न्यूजीलैंड के पुछल्ले बल्लेबाजों विकेटकीपर बीज वाटलिंग (39), क्रेग (43) और और सोढ़ी ने अच्छा योगदान देकर टीम का स्कोर 400 रन तक पहुंचाया. टिम साउथी ने भी 17 रन का योगदान दिया. पाकिस्तान की तरफ से बाबर के अलावा अदील और यासिर शाह ने दो दो विकेट लिये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: New Zealand vs Pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017