लैथम के रिकॉर्ड शतक से न्यूजीलैंड की अच्छी शुरूआत

By: | Last Updated: Monday, 17 November 2014 2:24 PM
new Zealand vs Pakistan

दुबई: बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए लगातार दूसरे मैच में शतक जड़ा जिससे न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के शुरूआती दिन आज यहां तीन विकेट पर 243 रन बनाये. अबुधाबी में पहले टेस्ट मैच में अपना पहला टेस्ट शतक जड़ने वाले लैथम अभी 137 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

 

उन्होंने एक छोर से बखूबी जिम्मा संभाले रखा और इस बीच बड़ी कुशलता से स्ट्राइक भी रोटेट की. उन्होंने अब तक 258 गेंदों का सामना करके 11 चौके और एक छक्का लगाया है. न्यूजीलैंड के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद लैथम ने कप्तान ब्रैंडन मैकुलम (43) के साथ पहले विकेट के लिये 77 रन जोड़कर टीम को ठोस शुरूआत दी. इसके बाद उन्होंने केन विलियमसन (32) के साथ दूसरे विकेट के लिये 76 और रोस टेलर (23) के साथ तीसरे विकेट के लिये 73 रन की उपयोगी साझेदारियां की.

 

 स्टंप उखड़ने के समय उनके साथ कोरे एंडरसन सात रन पर खेल रहे थे. लैथम एशिया में लगातार दो शतक लगाने वाले सबसे युवा गैर एशियाई सलामी बल्लेबाज बन गये हैं. वह जान रीड के बाद पाकिस्तान के खिलाफ एक टेस्ट श्रृंखला में दो शतक जड़ने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे खिलाड़ी भी बन गये हैं. पाकिस्तान को पहले सत्र में विकेट हासिल करने के लिये जूझना पड़ा. मैकुलम ने गेंदबाजों को निशाना बनाया और अपनी 69 गेंद की पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये. उन्होंने लंच से ठीक पहले एहसान आदिल की गेंद पुल करके डीप स्क्वायर लेग पर कैच थमाया.

 

 

विलियमसन ने भी उनका अच्छा साथ दिया. बायें हाथ के स्पिनर जुल्फिकार बाबर ने आखिर में उन्हें आउट किया. विलियमसन ने बेहद संयमित पारी खेली और 86 गेंद का सामना करके केवल एक चौका लगाया. टेलर को तीसरे सत्र के शुरू में जीवनदान मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये और न्यूजीलैंड ने फिर से इस सत्र के आखिरी घंटे में भी विकेट गंवाया.

 

स्पिनर यासिर शाह की टर्न लेती गेंद टेलर के बल्ले का किनारा लेकर सिली प्वाइंट पर खड़े शान मसूद के पास पहुंची जिन्होंने दूसरे प्रयास में उसे कैच किया. टेलर ने अपनी पारी में 71 गेंद खेली और तीन चौके लगाये. पाकिस्तान तीन मैचों की श्रृंखला में अभी 1-0 से आगे चल रहा है. उसके दोनों सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद और मोहम्मद हफीज चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल पा रहे हैं.

 

शान मसूद और तौफीक उमर उसकी तरफ से पारी का आगाज करेंगे. न्यूजीलैंड ने पिछला मैच 248 रन से गंवाने वाली टीम में कोई बदलाव नहीं किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new Zealand vs Pakistan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017