विलियमसन ने न्यूजीलैंड को जीत के करीब पहुंचाया

By: | Last Updated: Sunday, 20 December 2015 4:50 PM
new Zealand vs srilanka 2nd test

हैमिल्टन: दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में श्रीलंका को 133 रन पर ढेर करने के बाद केन विलियम्सन की बेहतरीन पारी के दम पर न्यूजीलैंड जीत के करीब पहुंच गया है.

न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 142 रन बना लिए हैं और उसे मैच में जीत के साथ सीरीज में सूपड़ा साफ करने के लिए 47 रन की दरकार है.

तीसरे दिन लंच के बाद न्यूजीलैंड की जीत की संभावना क्षीण लग रही थी जब श्रीलंका ने 126 रन की बढ़त बना ली थी और उसके दूसरी पारी के सभी विकेट शेष थे लेकिन इसके बाद मेहमान टीम ने सिर्फ 62 रन पर अपने सभी 10 विकेट गंवा दिए.

न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 55 रन से पिछड़ी थी और उसे 189 रन का लक्ष्य मिला.

दिन का खेल खत्म होने पर विलियमसन 78 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि बीजे वाटलिंग ने अभी खाता नहीं खोला है.

श्रीलंका की उम्मीदें हालांकि तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा पर टिकी हैं जो अब तक दूसरी पारी में 45 रन देकर चार विकेट हासिल कर चुके हैं. चमीरा ने मैच में अब तक नौ विकेट चटकाए हैं.

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 11 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों टॉम लैथम और मार्टिन गुप्टिल के विकेट गंवा दिए जिसके बाद विलियमसन ने रोस टेलर (35) के साथ तीसरे विकेट के लिए 67 रन देकर पारी को संभाला.

इस जोड़ी के टूटने के बाद विलयमसन ने कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (18) के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रन जोड़े. मिशेल सेंटनर (04) अधिक देर नहीं टिक पाए.

Neil Wagner, Tom Latham

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम आज नौ विकेट पर 232 रन से आगे खेलने उतरी और उसने पांच रन जोड़कर 237 रन तक अपना अंतिम विकेट भी गंवा दिया. श्रीलंका को कुशाल मेंडिस (46) और दिमुथ करूणारत्ने (27) ने पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़कर शानदार शुरूआत दिलाई. यह श्रीलंका की पिछले 12 महीने में पहले विकेट की सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है.

डग ब्रेसवेल ने करूणारत्ने को आउट करके न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई जिसके बाद श्रीलंका की पारी को ढेर होने में अधिक समय नहीं लगा.

ब्रेसवेल ने दो गेंद बाद उदारा जयसुंदरा (00) को आउट किया जबकि नील वेगनर ने दिनेश चांदीमल (04) को पवेलियन भेजकर स्कोर तीन विकेट पर 77 रन किया.

मेंडिस ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 46 रन के स्कोर की बराबरी करने के बाद टिम साउथी की गेंद पर सेंटनर को कैच थमाया. साउथी ने इसके बाद एंजेलो मैथ्यूज, रंगना हेराथ और प्रदीप को भी पवेलियन भेजा. उन्होंने इस दौरान 4.3 ओवर में 10 रन देकर चार विकेट चटकाए.

सलामी बल्लेबाजों के अलावा सिर्फ मिलिंदा सिरिवर्दने (26) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए.

साउथी ने 26 रन देकर चार जबकि वेगनर ने 40 रन देकर तीन विकेट चटकाए. ब्रेसवेल ने 31 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new Zealand vs srilanka 2nd test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017