NZvsSL: बड़े लक्ष्य के आगे लड़खड़ाया श्रीलंका, बारिश बनी आशा

By: | Last Updated: Sunday, 13 December 2015 11:38 AM
new Zealand vs srilanka first test

डुनेडिन: टिम साउथी के दो विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन श्रीलंका पर शिकंजा कस दिया लेकिन बारिश मेजबान टीम की जीत की संभावनों पर पानी फेर सकती है. न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने दूसरी पारी तीन विकेट पर 267 रन बनाकर घोषित की और श्रीलंका को 405 रन का लक्ष्य दिया.

श्रीलंका ने इसके बाद तीन बार बारिश के खलल के बीच तीन विकेट पर 109 रन बनाए और उसे जीत के लिए 296 रन और चाहिए. खराब मौसम के कारण लगभग एक घंटे का खेल नहीं हो पाया.

Tim Southee, Brendon McCullum

दिन का खेल खत्म होने पर दिनेश चांदीमल 31 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने अभी खाता नहीं खोला है.

श्रीलंका को सलामी बल्लेबाजों दिमुथ करूणारत्ने (29) और कुशाल मेंडिस (46) ने 27वें ओवर तक स्कोर 54 रन तक पहुंचाकर सतर्क शुरूआत दिलाई. न्यूजीलैंड ने इसके बाद श्रीलंका को दोहरा झटका दिया. साउथी ने करूणारत्ने को विकेट के पीछे कैच कराया जबकि नील वेगनर ने पदार्पण कर रहे उदारा जयासुंदरा (03) को पवेलियन भेजा.

मेंडिस को 13 और 25 रन के निजी स्कोर जीवनदान मिला लेकिन इसके बाद वह साउथी की गेंद पर विकेटकीपर बीजे वाटलिंग को कैच दे बैठे. यह वाटलिंग का मैच का नौवां कैच था जो न्यूजीलैंड की ओर से रिकॉर्ड है. श्रीलंका के अब भी सात विकेट बाकी है और ऐसे में वाटलिंग के पास इंग्लैंड के जैक रसेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के संयुक्त रूप से 11 कैच के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है. कप्तान मैथ्यूज के क्रीज पर पहुंचने से पहले ही बारिश के साथ ओले गिरने लगे और दोबारा खेल शुरू नहीं हो पाया.

न्यूजीलैंड ने इससे पहले दिन की शुरूआत दूसरी पारी में एक विकेट पर 171 रन से आगे खेलते हुए की. मैकुलम ने अपने दूसरे छक्के के साथ टेस्ट में सर्वाधिक छक्के के रिकार्ड की बराबरी करने के बाद पारी घोषित की. मैकुलम के ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट के बराबर 100 छक्के हो गए हैं.

मैकुलम ने जब पारी घोषित की तब वह 17 जबकि सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम 109 रन बनाकर खेल रहे थे.

दिन की दूसरी गेंद पर अर्धशतक पूरा करने वाले केन विलियमसन ने 71 रन बनाए. इस साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 20वीं बार विलियमसन ने 50 या इससे अधिक रन बनाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new Zealand vs srilanka first test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: first Test new zeland vs srilanka
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017