विलियमसन और वॉटलिंग ने की छठे विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी

By: | Last Updated: Tuesday, 6 January 2015 2:26 PM
new zeland vs srilanka

वेलिंग्टनः न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन (नाबाद 242) और बीजे वॉटलिंग (नाबाद 142) ने बेसिन रिजर्व टेस्ट के चौथे दिन मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए टेस्ट इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया. इन दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 365 रन जोड़े. दोनों ने मैक्लम और वॉटलिंग द्वारा वेलिंग्टन में ही 2014 में भारत के खिलाफ बनाए गए 352 रनों की साझेदारी के विश्व रिकॉर्ड को ध्वस्त किया. इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के माहेला जयवर्धने और प्रसन्ना जयवर्धने के नाम था, जिन्होने 2009 में भारत के ही खिलाफ अहमदाबाद में छठे विकेट के लिए 351 रन जोड़े थे.

 

प्रसन्ना और माहेला ने 1937 में डॉन ब्रैडमैन तथा जेडब्ल्यू फिंगलेटन द्वारा बनाए गए 346 रनों के रिकॉर्ड को ध्वस्त किया था. भारत की ओर से इस विकेट के लिए सबसे बड़ा रिकॉर्ड नाबाद 298 रनों का है, जो रवि शास्त्री और दिलीप वेंगसरकर ने 1986 में मुम्बई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था.

 

बहरहाल, इस रिकॉर्ड साझेदारी के दौरान विलियमसन ने जहां अपने अब तक के टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी खेली वहीं वाटलिंग ने भी यही श्रेय हासिल किया. विलियमसन के करियर का यह नौवां और वाटलिंग के करियर का चौथा शतक है. विलियमसन ने पहली दफा दोहरा शतक लगाया. उनकी 438 गेंदों की पारी मे 18 चौके शामिल हैं जबकि वॉटलिंग ने 333 गेंदों का सामना कर नौ चौके और एक छक्का लगाया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: new zeland vs srilanka
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017