बल्लेबाज़ ने 40 ओवर के मुकाबले में बनाए रिकॉर्ड 381* रन

By: | Last Updated: Monday, 20 October 2014 9:31 AM
Newzealand_Domestic Record_Callum Egen_World Record_

नई दिल्ली: क्रिकेट फैंस को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए क्रिकेट के कई अगल-अलग और दिलचस्प क्रिकेट रिकॉर्ड्स लेकर आते रहे हैं. इसी कड़ी में आज हम एक ऐसा रिकॉर्ड लेकर आएं हैं जिसमें दिवाली के सीज़न में रनों का सुपर-धमाका हुआ है.

 

जी हां हाल ही में ओटागो क्रिकेट क्लब के 22 वर्षीय बल्लेबाज कैल्म ईगन ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड ताबड़तोड़ पारी खेली है. ताएरी और काईकोराई के बीच खेले गए 40 ओवर के माइनर लिमिटेड ओवर एडिशन मुकाबले में ईगेन ने ताबड़तोड़ 381 रन बनाए.

 

ईगेन ने इस पारी में 43 छक्के और 20 चौके जमाए. इस मुकाबले में ताएरी की टीम ने महज़ 40 ओवर में 540 रन का विशाल स्कोर भी खड़ा कर दिया.

क्रिकइंफो के मुताबिक माइनर क्रिकेट एडिशन में महज़ 8 बल्लेबाज ही ये कारनामा कर पाएं हैं. ईगन से पहले ये कारनामा हैदराबाद के स्कूल बॉय निखिलेश सुरेंद्रन ने किया था.

 

उनके नाम 334 रन का रिकॉर्ड था. जो उन्होनें सेन्ट चर्च जूनियर कॉलेज के लिए खेलते हुए साल 2008-09 में बनाया था. लेकिन अब ईगन ने इसे तोड़ दिया है. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Newzealand_Domestic Record_Callum Egen_World Record_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017