बिहार चुनाव- विद्रोह के डर से चोरी-चोरी टिकट बांट रहे हैं नीतीश

By: | Last Updated: Friday, 18 September 2015 9:43 AM
Nitish secretly distributed tickets

पटना: बगावत की आशंका से सहमे नीतीश कुमार ने बिना एलान के ही उम्मीदवारों को टिकट देना शुरू कर दिया है. पहले दौर में जिन सीटों पर चुनाव होने हैं वहां के उम्मीदवारों को टिकट बांटे जा रहे हैं.

 

समस्तीपुर जिले की विभूतिपुर सीट से मौजूदा विधायक राम बालक सिंह को टिकट मिल गया है. राम बालक सिंह ने फोन पर मुझसे हुई बातचीत में टिकट मिलने की पुष्टि की है. रामबालक सिंह के अलावा जिन लोगों को पार्टी का टिकट मिला है उसमें खगड़िया से मौजूदा विधायक पूनम देवी, चेरिया बरियारपुर से मंजू वर्मा का नाम शामिल है.

 

इसके अलावा कुछ नए लोगों को भी बुलाकर टिकट दिया गया है. इसका मतलब ये हुआ कि कुछ मौजूदा विधायकों के टिकट काटे भी गए हैं. जेडीयू का टिकट पाने वाले विधायक रामबालक सिंह ने बताया है कि आज रात से लेकर कल तक पहले दौर के तमाम उम्मीदवारों को टिकट दे दिया जाएगा.

 

सूत्र बता रहे हैं कि मुंगेर के मौजूदा विधायक अजीत कुमार सत्यार्थी, बरबीघा के विधायक गजानंद शाही का टिकट कट गया है. बरबीघा सीट से कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी अपनी पत्नी के लिए टिकट चाह रहे थे.

 

पहले दौर में 10 जिलों की 49 सीटों पर 12 अक्टूबर को वोटिंग होनी है. समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, बांका, मुंगेर, नवादा, लखीसराय, शेखपुरा और जमुई जिलों में नामांकन चालू है. 23 सितंबर तक इन जिलों में नामांकन भरे जाएंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Nitish secretly distributed tickets
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017