भारत में खेलने का सवाल ही नहीं: शहरयार खान

By: | Last Updated: Monday, 16 November 2015 8:55 AM
No question of playing in India’ – PCB chief

नई दिल्ली: हाल ही में बीसीसीआई द्वारा पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भारत में आकर दिसंबर माह में क्रिकेट सीरीज़ खेलने के न्यौते को पीसीबी प्रमुख ने सिरे खारिज कर दिया है.

 

पीसीबी प्रमुख शहरयाऱ खान ने ईएसपीएल क्रिकइंफो से बातचीत में कहा कि, ”जब भारत यूएई में आईपीएल(2014) खेल सकता है तो फिर द्विपक्षीय सीरीज़ खेलने आने में उसे क्या परेशानी है.”

 

मोदी-शरीफ सरकार के हाथ है भारत-पाक सीरीज़: सचिन 

 

शहरयार खान ने कहा कि, ”भारत हमें यूएई में ना खेलने का कारण बताए? कि आखिर ऐसी क्या परेशानी है जो भारत सरकार यूएई में अपनी टीम भेजने से इंकार कर रही है?”

 

इसके साथ ही शहरयार खान ने कहा कि, ”पाकिस्तान दो बार भारत के साथ उनके घर में श्रृंखला खेलने आ चुका है. अब बारी भारत की है. अगर सीरीज़ खेली जाएगी तो वो पाकिस्तान के होम ग्राउंड पर ही होगी और वो यूएई है.” 

 

शहरयार खान ने कहा कि, ”भारत की घरेलू सीरीज़ के लिए हम साल 2007 और 2012 में यहां आ चुके हैं. अब साल 2014 में साइन हुए एमओयू के मुताबिक बारी भारत की यहां आने की है.”

 

हिन्दुस्तान में खेलेगा पाकिस्तान, मोहाली कोलकाता में होंगे मैच ! 

 

दोनों बोर्डो के बीच साल 2014 में साइन हुए एमओयू के मुताबिक दोनों देशों को 2 टेस्ट 5 वनडे और 2 टी-20 मुकाबले खेलने हैं.

 

हाल ही में शुक्रवार को फोन पर की गई बातचीत में बीसीसीआई प्रमुख शशांक मनोहर ने पीसीबी प्रमुख शहरयार खान को फोन कर भारत में आकर सीरीज़ खेलने का न्यौता दिया था.

 

जिसे अब पीसीबी ने सिरे से खारिज कर दिया है. इससे पहले हाल ही में बीसीसीआई सचिन अनुराग ठाकुर ने भी भारत सरकार का हवाला देते हुए कहा था कि, ”भारत सरकार भारतीय क्रिकेट टीम को यूएई में खेलने की अनमुति नहीं देगी.” 

पाक सरकार ने पीसीबी प्रमुख शहरयार से किया सवाल, क्यों गए भारत ? 

 

हालांकि अभी भारत में आकर सीरीज़ खेलने को लेकर चर्चाएं केवल फोन पर हुई हैं. पीसीबी चाहता है कि इस बाब बीसीसीआई फोर्मल तरीके से खेलने आने का प्रपोज़ल भेजे. जिसपर वो चर्चा कर विचार कर सकें.

 

बड़ा सवाल ये भी है कि अगर पाकिस्तान भारत में आने को राज़ी भी हो जाता है तो फिर टेलीकास्ट राईट्स किसे मिलेंगे. पीसीबी के लिए ब्रॉडकास्ट राईट्स टेन स्पोर्ट्स के पास है जबकि भारत में स्टार इंडिया को भारत के सभी मैचों के राइट्स मिले हुए हैं.

 

अब बीसीसीआई द्वारा खारिज़ किए गए इस प्रपोज़ल के बाद भारत-पाक क्रिकेट सीरीज़ एक बार फिर से खटाई में पड़ती दिख रही है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: No question of playing in India’ – PCB chief
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017