जोकोविच, फेडरर बन सकते हैं 10 करोड़ डालर कमाने वाले पहले पुरूष टेनिस खिलाड़ी

By: | Last Updated: Saturday, 26 December 2015 6:16 PM
Novak Djokovic, Roger Federer in Race to be First $100m Man in Tennis

पेरिस: नोवाक जोकोविच और रोजर फेडरर 2016 में टेनिस के इतिहास में 10 करोड़ डालर की कमाई करने वाले पहले पुरूष खिलाड़ी बन सकते हैं.

 

टेनिस के इतिहास में किसी भी खिलाड़ी ने कोर्ट से होने वाली कमाई के मामले में 10 करोड़ डालर का बैरियर नहीं तोड़ा है लेकिन दुनिया के नंबर एक जोकोविच और तीसरे नंबर के फेडरर इस साल यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं अब तक 28 साल के जोकोविच इनामी राशि के रूप में नौ करोड़ 40 लाख डालर से कुछ अधिक कमाएं हैं जबकि उनसे छह साल सीनियर फेडरर के नाम पर नौ करोड़ 73 लाख कर इनामी राशि दर्ज है.

 

जनवरी में साल के पहले ग्रैंडस्लैम आस्ट्रेलिया ओपन के विजेता को 38 लाख 50 हजार डालर की राशि मिलेगी और फेडरर अगर य टूर्नामेंट जीतते हैं तो 10 करोड़ डालर के आंकड़े को छू लेंगे.

 

एक साल में सबसे अधिक कमाई का रिकार्ड जोकोविच के नाम दर्ज है जिन्होंेने 2015 में इनामी राशि के जरिये दो करोड़ 15 लाख डालर की कमाई की थी और इस दौरान चार में से तीन ग्रैंडस्लैम खिताब जीते.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Novak Djokovic, Roger Federer in Race to be First $100m Man in Tennis
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Novak Djokovic Roger Federer
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017