काउंटी क्रिकेटः 113 साल का रिकॉर्ड तोड़ ब्रेसनन-बेयरस्टो ने रचा नया इतिहास

By: | Last Updated: Tuesday, 30 June 2015 12:36 PM
old-record-of-partnership

नई दिल्लीः सोमवार को काउंटी क्रिकेट मैदान पर यॉर्कशायर के टिम ब्रेसनन( नाबाद 169) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 219) की जोड़ी ने डरहम के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए सातवें विकेट के लिए एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. दोनों के बीच सातवे विकेट के लिए रिकॉर्डतोड़ 366 रन की साझेदारी हुई.

 

काउंटी क्रिकेट में सातवें विकेट के लिए हुए इस रिकॉर्ड साझेदारी ने पूरे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी धूम मचाई और सातवें विकेट के लिए तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी बनी. दोनों बल्लेबाजों ने काउंटी क्रिकेट में 113 साल के रिकॉर्ड को तोड़ा. इससे पहले ये रिकॉर्ड ससेक्स के कुमार रणजीतसिंहजी और बिली न्यूहेम के बीच 1902 में हुआ था दोनों ने 344 रन की साझेदारी की थी. इस विकेट के लिए सबसे बड़ा रिकॉर्ड भारत के भूपिंदर सिंह जूनियर और पंकज धरमाणी के नाम पर हैं जिन्होंने 1994-95 में पंजाब की तरफ से दिल्ली के खिलाफ नयी दिल्ली में 460 रन जोड़े थे.

 

इतना ही नहीं इंग्लैंड के गेंदबाज ब्रेसनन ने 256 गेंदों की अपनी पारी में 27 चौके जड़े जो यॉर्कशायर की ओर से आठवें नंबर के बल्लेबाज की सबसे बड़ी पारी है. दूसरी तरफ बेयरस्टो ने 268 गेंदों में 31 चौके और एक छक्का उड़ाया. दोनों के लिए यह उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी है. इन दोनों के बीच की साझेदारी डरहम के खिलाफ किसी भी विकेट के लिये सबसे बड़ी भागीदारी है. उन्होंने सर्रे के मार्क बूचर और इयान वार्ड के ओवल में बनाये गये 359 रन के रिकार्ड को पीछे छोड़ा. यह यार्कशर की तरफ से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी भी है.

 

इस जोड़ी को तोड़ने के लिए डरहम के कप्तान पॉल कॉलिंगवुड ने 9 गेंदबाज लगाए लेकिन उनके गेंदबाज सफल नहीं हुए. इससे पहले यॉर्कशायर 191 रन पर छह विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. लेकिन इसके बाद तो दोनों ने पासा ही पलट दिया और अपनी टीम का स्कोर 557 रन तक ले गए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: old-record-of-partnership
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017