क्या इस खास रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे चंद्रपॉल?

By: | Last Updated: Friday, 3 October 2014 11:59 AM
Oldest players to score a century in Test cricket

नई दिल्लीः हाल ही में वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी शिवनारायण चंद्रपॉल ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में शतक लगा कर टीम को सीरीज 2-0 से जीतने में मदद की. चंद्रपॉल के इस शतक ने उन्हें अचानक चर्चा में ला दिया क्योंकि उन्होंने ये शतक 40 साल की उम्र में लगाया था. इस उम्र में आई साइट कमजोर होने की वजह से कई खिलाड़ियों को फॉर्म में गिरावट के कारण मैच को छोड़ना पड़ता है. लेकिन चंद्रपॉल ने ये साबित कर दिया कि अभी भी उनमें क्रिकेट बाकी है और वो लंबा खेल सकते हैं. अब तो सबके जेहन में एक ही सवाल उठ रहे हैं कि क्या चंद्रपॉल 82 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे?

 

किसके नाम है ये रिकॉर्ड

क्या आपको पता है कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड किनके नाम है. ये रिकॉर्ड है इंग्लैंड के सर जैक होब्स के नाम. होब्स ने 1932 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 46 साल की उम्र में 142 रन की पारी खेली थी.

 

भारत के सबसे उम्रदराज टेस्ट शतक की बात करें तो ये रिकॉर्ड है विजय मर्चेंन्ट के नाम. उन्होंने 40 साल में इंग्लैंड के खिलाफ दिल्ली में 1951 में 154 रन की पारी खेली थी.  

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Oldest players to score a century in Test cricket
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017