प्रोफेशनल बॉक्सर बने विजेंदर,भारत के लिए अब नहीं खेलेंगे

By: | Last Updated: Monday, 29 June 2015 12:28 PM
Olympic medallist Vijender Singh could end India career, turn pro

नई दिल्लीः भारतीय मुक्केबाजी जगत के सबसे बड़े सितारे और ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडेल विजेता विजेंदर सिंह अब प्रोफेशनल बॉक्सर बन गए हैं. इसके साथ ही अब इस बात पर भी मुहर लग गई कि अब वो भारत के लिए नहीं खेलेंगे.

 

आईओएस स्पोर्ट्स एंड इंटरटेनमेंट कम्पनी से जुड़े विजेंदर ने सोमवार को लंदन में क्वींसबरी प्रोमोशंस नाम की प्रोमोशन कम्पनी के साथ पेशेवर करार किया.

 

इस करार के तहत विजेंदर को पांच साल में कम से कम छह मुकाबले लड़ने होंगे. क्वींसबरी प्रोमोशंस के साथ विजेंदर का करार बहुवर्षीय है.

 

आईओएस स्पोर्ट्स एंड इंटरटेनमेंट कम्पनी के सीईओ और एमडी नीरव तोमर ने कहा कि वह क्वींसबरी प्रोमोशंस के फ्रांसिस वारेन को सालों से जानते हैं और काफी समय से विजेंदर जैसे चैम्पियन मुक्केबाज के साथ पेशेवर करार को लेकर उनकी वारेन के साथ बातचीत चल रही थी.

 

क्वींसबरी के पास 40 से अधिक पेशेवर मुक्केबाजों के प्रोमोशन का अनुभव है. इनमें हामेद, ब्रूनो, टायसन, कालघेज, बेन, कोलिंस, खान और हाटन प्रमुख हैं. वॉरेन एक इंटनेशनल हाल ऑफ फेम प्रोमोटर के पुत्र हैं.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Olympic medallist Vijender Singh could end India career, turn pro
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017