वनडे श्रृंखला में पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया की उम्मीदे स्पिन गेंदबाजी पर

By: | Last Updated: Monday, 6 October 2014 12:42 PM

शारजाह: पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया की टीम कल से यहां शारजाह में शुरू होने वाली तीन मैचों की एक दिवसीय श्रृंखला में स्पिन गेंदबाजी पर ध्यान लगाये होगी.

 

हालांकि पाकिस्तान को अपने शीर्ष गेंदबाज सईद अजमल की कमी खलेगी जिन्हें संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये निलंबित कर दिया गया था. उन्हें उसकी भरपायी करने के लिये काफी मशक्कत करनी पड़ेगी क्योंकि वह पिछले पांच साल में अकेले दम पर सभी तीनों प्रारूपों के उन्हें मैचों में जीत दिलाता रहा है.

 

उन्हें अगस्त में श्रीलंका के दौरे पर संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट किया गया था और इसके बाद उनके बायो मैकेनिक आकलन में उनकी गेंदबाजी को अवैध पाया गया जिससे उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया.

 

कप्तान मिस्बाह उल हक ने हालांकि पाकिस्तान को आगे बढ़ने पर जोर दिया. पाकिस्तान को आल राउंडर मोहम्मद हफीज भी कमी खलेगी जो शनिवार को अपने हाथ में चोट लगा बैठे थे.

 

आस्ट्रेलियाई टीम भी अपने नियमित कप्तान माइकल क्लार्क के बिना होगी जो हैमस्ट्रिंग चोट से जूझ रहे हैं. आल राउंडर शेन वाटसन और मिशेल मार्श भी टीम में नहीं होंगी जिन्हें क्रमश: टखने और हैमस्ट्रिंग की चोट हैं.

 

आस्ट्रेलियाई कप्तान जार्ज बेली ने कहा कि पाकिस्तानी टीम अजमल के बिना भी मजबूत होगी. उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि वह पाकिस्तान के लिये बहुत महत्वपूर्ण रहा है. लेकिन पाकिस्तान भी साबित करने की कोशिश करेगा कि वे उस पर ज्यादा निर्भर नहीं करते और यह हमारे लिये एक अलग चुनौती पेश करेगा. ’’

 

मिस्बाह उल हक ने कहा, ‘‘अजमल की कमी पूरी करना सचमुच मुश्किल है क्योंकि वह वनडे रैंकिंग में पहले या दूसरे नंबर का गेंदबाज रहा है, लेकिन अगर अजमल नहीं खेल रहा है तो हमें उसकी जगह भरने की कोशिश करनी चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए. ’’ पाकिस्तानी टीम में दो बायें हाथ के स्पिनर हैं जिसमें रजा हसन और अनुभवी जुल्फिकर बाबर शामिल हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: one-day-match-pakistan-australlia
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP Australia Cricket Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017