ओपनर के रूप में रहाणे पहली पसंद - धोनी

By: | Last Updated: Saturday, 11 October 2014 11:21 AM

नई दिल्लीः रोहित शर्मा के चोटिल होने के बाद नए ओपनर की भूमिका निभा रहे अजिंक्या रहाणे कप्तान के लिए खास बनते जा रहे हैं. टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की मानें तो रहाणे ही विश्व कप में टीम की शुरुआत करेंगे. धोनी ने कहा कि रहाणे के ऊपर खेलने बल्लेबाजी क्रम में गहराई होगी और दोनों बल्लेबाज अपने बेहतर जगह पर खेल पाएंगे.

 

विश्व कप को ध्यान में रखते हुए धोनी ने कहा – ”मेरा मानना है कि ओपनिंग की भूमिका में रहाणे ज्यादा बेहतर बल्लेबाज हैं, आईपीएल के दौरान भी कई बार उन्होंने उन पिचों पर भी बेहतरीन बल्लेबाजी की जहां खेलना मुश्किल था. उन्हें अपने इस नए भूमिका को बेहतरीन ढंग से स्वीकारना होगा. रहाणे के ऊपर खेलने से रोहित के लिए मिडिल ऑर्डर में खेलना आसान हो जाएगा(जो उनकी पसंद है).”

 

विश्व कप की टीम पर –

विश्व कप में अब ज्यादा दिन नहीं बचा ऐसे में टीम को अपने प्रमुख हथियार स्पिन पर भी ध्यान देना है. टीम के इस विभाग के बार में धोनी ने कहा कि हमारे पास कई विकल्प हैं. रविंद्र जडेजा हैं, अक्षर पटेल हैं. सभी को परखना होगा. इस सीरीज में हमने कुलदीप यादव पर ध्यान केंद्रित किया है. अमित मिश्रा भी टीम के साथ हैं. अब बहुत ज्यादा खेल नहीं बचा (विश्व कप से पहले) इसलिए हमें देखना होगा कि विश्व कप से पहले हम क्या कर पाते हैं.

 

धोनी ने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ये सीरीज विश्व कप से पहले टीम को परखने जैसा होगा. हमारे पास विश्व कप से पहले अब ज्यादा मैच नहीं है और ऐसे में हमें खुद को साबित करना होगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Opening with Ajinkya Rahane ideal for team and Rohit Sharma
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017