सरफराज ने दिलायी पाक को रिकॉर्ड जीत 

By: | Last Updated: Friday, 5 December 2014 10:53 AM
pak beat newzealand

दुबई: बेहतरीन फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद की नाबाद अर्धशतकीय पारी से पाकिस्तान ने पहले ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में कल न्यूजीलैंड को सात विकेट से हरा दिया. सरफराज ने 64 गेंदों पर आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन बनाये जिससे पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के अपेक्षाकृत कम लक्ष्य को पांच गेंद शेष रहते ही पार कर लिया.

 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 135 रन बनाये थे जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 19.1 ओवर में तीन विकेट पर 140 रन बनाये. न्यूजीलैंड की टीम शुरू में लड़खड़ा गयी. कोरे एंडरसन (48), ल्यूक रोंची (33) और सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल (32) की पारियों से कीवी टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पायी.

 

पाकिस्तान की तरफ से सोहेल तनवीर और मोहम्मद इरफान ने दो-दो विकेट लिये. पाकिस्तान की पारी पूरी तरह से सरफराज के इर्द गिर्द घूमती रही जिन्होंने सलामी बल्लेबाज की अपनी नयी भूमिका से पूरा न्याय किया. उनके अलावा उमर अकमल ने नाबाद 27 और आवैश जिया ने 20 रन का योगदान दिया.

 

 

जीत का नया रिकॉर्ड –

न्यूजीलैंड पर पाकिस्तान की सात विकेट की जीत ने टी-20 क्रिकेट का नया इतिहास लिख दिया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान नें टी-20 क्रिकेट में 50 जीत का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

 

पाकिस्तान ने 2006 से अब तक 84 मुकाबले खेले हैं और इसमें उन्हें 32 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. जबकि दो मुकाबलों में कोई परिणाम नहीं निकले.

 

टी-20 क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान पहली टीम है जो इस मुकाम तक पहुंची है. पाकिस्तान के बाद दूसरे नंबर साउथ अफ्रीका की टीम है. भारत इस मायने में अभी 30 जीत और 21 हार के साथ सातवें नंबर पर है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pak beat newzealand
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017