धर्मशाला में भारत पाक मैच मुश्किल, जल्द होगा फैसला

By: | Last Updated: Wednesday, 9 March 2016 1:25 PM
Pak team’s departure to India for World T20 put on hold

नई दिल्ली: पाकिस्तान की विश्व टी20 टीम की भारत रवानगी का फैसला फिलहाल टल गया है. पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को आज टी 20-विश्व कप के लिए भारत आना था लेकिन टीम आज नहीं आ रही है.

पीटीआई रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान सरकार हिमाचल के धर्मशाला में मैच खेलने के पक्ष में नहीं है. पाकिस्तान सरकार आज दौरे को लेकर अंतिम फैसला ले सकती है.

धर्मशाला में 19 मार्च को भारत और पाकिस्तान का मैच होना है लेकिन हिमाचल की सरकार ने मैच का विरोध किया है. शहीदों के परिवारों ने भी धर्मशाला में मैच का विरोध किया है.

पाकिस्तान सरकार का मूड समझकर ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दौरा टाला है. पीसीबी ने आईसीसी और बीसीसीआई से मैच की जगह मोहाली या कोलकाता करने को कहा है.

बीसीसीआई ने मोहाली का विकल्प खारिज कर दिया है लेकिन कोलकाता और दिल्ली विकल्प हो सकता है. हम आपको बता दें कि दो दिन पहले सुरक्षा का मुआयना करने पाकिस्तान की सुरक्षा भारत आ चुकी है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने कहा कि टीम की भारत रवानगी पर पाक गृह मंत्रालय आज फैसला करेगा. उन्होंने कहा, ‘‘गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान भारत में मौजूद सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल की जानकारी का अध्ययन करने के बाद हमें भविष्य की योजनाओं और टीम की रवानगी के बारे में जानकारी देंगे.’’

पाकिस्तान की टीम को कल दोपहर लाहौर से नई दिल्ली के लिए रवाना होना था, लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने पीटीआई से पुष्टि की कि उन्हें कहा गया है कि इस योजना को अभी स्थगित रखा गया है.

बोर्ड के एक अन्य अधिकारी ने पुष्टि की कि शहरयार ने गृह मंत्रालय के साथ चर्चा करने के बाद भारत में क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को सूचना दी है कि पाकिस्तान सरकार ने टीम को धर्मशाला में न खेलने की सलाह दी है.

उन्होंने कहा, ‘‘पीसीबी ने बीसीसीआई और आईसीसी से भारत के साथ 19 मार्च को होने वाले मैच को धर्मशाला से बदलकर कोलकाता या मोहाली में कराने को कहा है.’’

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pak team’s departure to India for World T20 put on hold
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Dharmshala India vs Pakistan World T20
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017