PAK vs SL: यासिर की शानदार फिरकी के आगे करूणारत्ने का शतक

By: | Last Updated: Friday, 3 July 2015 1:48 PM
PAK vs SL 3rd test

पल्लीकल: तेज गेंदबाजों के अनुकूल मानी जा रही पिच पर यासिर शाह की फिरकी ने श्रीलंकाई बल्लेबाजी को झकझोर कर रख दिया. लेकिन दूसरी तरफ से श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज दिमुथ करूणारत्ने ने अपने करियर का दूसरा शतक लगाते हुए टीम को कुछ राहत जरूर दी.

 

करूणारत्ने ने 130 रन बनाये लेकिन इसके बावजूद टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरा श्रीलंका पहला दिन का खेल समाप्त होने तक आठ विकेट पर 272 रन तक ही पहुंच पाया. उसकी इस स्थिति के लिये लेग स्पिनर यासिर शाह मुख्य रूप से जिम्मेदार रहे जिन्होंने अब तक 77 रन देकर चार विकेट लिये हैं. पूरे सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले यासिर के नाम अब 21 विकेट हो गए हैं और श्रीलंका के खिलाफ(श्रीलंका में) तीन टेस्ट की सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए हैं.

 

पाकिस्तान ने अपने प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाज रखे हैं और ऐसे में कप्तान मिसबाह उल हक को अजहर अली को पार्ट टाइम स्पिनर के रूप में उतारना पड़ा.

 

अजहर ने सात ओवर में 35 रन देकर दो विकेट हासिल किये हैं. अपने करियर का 44वां टेस्ट खेल रहे अजहर के नाम पर अब चार टेस्ट विकेट दर्ज हो गये हैं. बायें हाथ के तेज गेंदबाज राहत अली ने भी 74 रन देकर दो विकेट लिये हैं. श्रीलंका की तरफ से करूणारत्ने के बाद दूसरा बड़ा स्कोर उपुल थरंगा (46) का रहा जिन्हें अनुभवी कुमार संगकारा की जगह टीम में लिया गया है. दिन का खेल समाप्त होने के समय तारिंदु कौशल 17 और सुरंगा लखमल एक रन पर खेल रहे थे.

 

 

इसके बाद बायें हाथ के दो बल्लेबाजों करूणारत्ने और थरंगा ने दूसरे विकेट के लिये 91 रन जोड़े. श्रीलंका ने हालांकि बीच में 31 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये. थरंगा ने यासिर की गेंद पर स्लिप में यूनिस खान को कैच थमाया जिन्होंने डाइव लगाकर शानदार कैच लिया. यासिर ने इसके बाद लाहिरू तिरिमाने (11) और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (तीन) को लगातार गेंदों पर आउट करके स्कोर चार विकेट पर 137 रन कर दिया. यासिर ने चाय के विश्राम के बाद जेहान मुबारक (25) को स्टंप आउट कराकर करूणारत्ने के साथ उनकी पांचवें विकेट के लिये 67 रन की साझेदारी तोड़ी. मुबारक ने इससे पहले 2007 में जब अपना आखिरी टेस्ट खेला था तब श्रीलंका की वर्तमान टीम के किसी अन्य सदस्य ने पदार्पण भी नहीं किया था.

 

करूणारत्ने ने शतक पूरा करने के बाद तेजी से रन बनाने की रणनीति अपनायी. इस बीच मिसबाह ने यासिर को पिच से मिल रहे टर्न को भांपते हुए अजहर को गेंद सौंपी दी जिन्होंने करूणारत्ने की एकाग्रता भंग कराकर उन्हें सरफराज अहमद के हाथों स्टंप कराया. करूणारत्ने ने 230 गेंद खेली तथा 14 चौके लगाये.

 

अजहर ने इसके बाद धम्मिका प्रसाद को आउट करके अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जबकि राहत ने दिनेश चंदीमल (24) के रूप में अपना दूसरा विकेट लिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: PAK vs SL 3rd test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017