शहजाद के बाद यूनिस और मिसबाह का शतक, पाक का विशाल स्कोर

By: | Last Updated: Monday, 10 November 2014 2:17 PM

अबुधाबी: अहमद शहजाद के करियर के सर्वोच्च स्कोर के बाद बेहतरीन फॉर्म में चल रहे यूनिस खान और कप्तान मिसबाह उल हक ने भी नाबाद शतक लगाये जिससे पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन आज यहां अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 566 रन के विशाल स्कोर पर समाप्त घोषित की. शहजाद ने 176 रन की पारी खेली जबकि यूनिस ने नाबाद 100 रन बनाये जो पिछली पांच पारियों में उनका चौथा शतक है.

पाकिस्तान के लिए शुरुआती पांचों बल्लेबाजों ने 80 से अधिक रन बनाए, जो टेस्ट इतिहास में एक कीर्तिमान है. इसके अलावा पाकिस्तान ने एक और इतिहास रचते हुए लगातार चौथी पारी घोषित की.

 

मिसबाह ने भी नाबाद 102 रन बनाये और यह उनका लगातार तीसरी पारी में तीसरा सैकड़ा है. उनका शतक पूरा होते ही पाकिस्तान ने अपनी पारी समाप्त घोषित कर दी. न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 15 रन बनाये और उसकी टीम अभी पाकिस्तान से 551 रन पीछे है. स्टंप उखड़ने के समय कप्तान ब्रैंडन मैकुलम नौ और टाम लैथम पांच रन पर खेल रहे थे. पाकिस्तान ने सुबह एक विकेट पर 269 रन से अपनी पारी आगे बढायी और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को परेशान करना जारी रखा.

 

शहजाद और अजहर अली (87) ने आसानी से रन बटोरे. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 169 रन जोड़े. शहजाद ने इससे पहले कल सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज (96) के साथ 178 रन की साझेदारी की थी. चोट लगने से वह मैदान पर गिर भी गए थे. इससे पहले उन्होंने 371 गेंद की पारी में 17 चौके और एक छक्का लगाया. अजहर अली अपना शतक पूरा नहीं कर पाये और लंच के तुरंत बाद ईश सोढी की गेंद पर बोल्ड हो गये.

 

यूनिस और मिसबाह ने हालांकि न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को राहत नहीं लेने दी और तेजी से रन बटोरे. इन दोनों ने एक ही ओवर में शतक पूरे किये. यूनिस ने अपनी पारी में 141 गेंद खेली तथा दस चौके लगाये जबकि मिसबाह की 162 गेंद की पारी में नौ चौके और एक छक्का शामिल है. न्यूजीलैंड की तरफ से एंडरसन सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 68 रन देकर दो विकेट लिये. स्पिनर सोढ़ी ने 162 रन देकर एक विकेट लिया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pak_nz_first test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत
ENGvsWI: कुक के दोहरे शतक से इंग्लैंड का विशाल स्कोर, वेस्टइंडीज़ की खराब शुरूआत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक के करियर के चौथे दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने...

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017