पाकिस्तान में खेलने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों को दिया गया था रिश्वत?

By: | Last Updated: Saturday, 13 June 2015 1:19 PM
pak_zim

लाहौरः अपने देश में छह साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर नया विवाद सामने आया है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक यहां की क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों को इस दौरे के बदले 12,500 डॉलर दिए गए थे.

इस विवाद पर बोर्ड के प्रमुख शाहरयार खान ने रिश्वत देने की अटकलों को खारिज किया है. खान ने हालांकि साथ ही माना है कि इस दौरे की दोनों बोर्डों के बीच एक प्रकार का समझौता जरूर हुआ.

 

श्रीलंका क्रिकेट टीम पर वर्ष-2009 में हुए लाहौर में हुए आतंकवादी हमले के बाद से अन्य अंतर्राष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान दोरे से परहेज करती रही हैं. उस घटना के करीब छह साल बाद हाल में जिम्बाब्वे पाकिस्तान का दौरा करने वाली पहली अंतर्राष्ट्रीय टीम बनी.

 

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि इस दौरे के लिए जिम्बाब्वे के प्रत्येक खिलाड़ी को पीसीबी द्वारा 12,500 डॉलर दिए गए.

 

दरअसल, जिम्बाब्वे सरकार ने वहां की क्रिकेट टीम को पाकिस्तान नहीं जाने की सलाह दी थी. इसके बादजूद टीम के पाकिस्तान जाने के फैसले ने कई अटकलों को जन्म दिया.

 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार शाहरयार खान ने कहा, “जिम्बाब्वे का दौरा एक अपवाद की तरह है. यह एक समय के लिए लागू किया जाने वाला समझौता था. इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं निकाला जाना चाहिए हम पाकिस्तान आने वाली हर टीम को पैसे देंगे.”

 

खान ने दौरे के लिए जिम्बाब्वे को धन्यवाद देते हुए कहा कि अब पाकिस्तानी टीम अगस्त में जिम्बाब्वे जाएगी.

 

पीसीबी प्रमुख खान के अनुसार इस श्रृंखला से मिल रहे साकारात्मक संकेतों की ओर गौर करने की ज्यादा जरूरत है. खान ने कहा कि इस दौरे ने निश्चित तौर पर पाकिस्तान आने के संबंध में अन्य अंतर्राष्ट्रीय टीमों का आत्मविश्वास बढ़ाया है.

 

खान के मुताबिक जिम्बाब्वे के सफल दौरे से भविष्य में यहां पाकिस्तान सुपर लीग के आयोजन में मदद मिलेगी.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pak_zim
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017