आचार संहिता के उल्लंघन पर मिल्ने को फटकार, मिसबाह पर जुर्माना

By: | Last Updated: Saturday, 13 December 2014 12:14 PM
pakistan captain

दुबई: पाकिस्तान के क्रिकेट कप्तान मिसबाह उल हक पर शारजाह में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में आउट होने पर अंपायर के फैसले का विरोध करने पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

 

आईसीसी ने बयान में कहा, ‘‘न्यूजीलैंड के एडम मिल्ने और पाकिस्तान के कप्तान मिसबाह उल हक को शारजाह में दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.’’ मिसबाह पर नियम 2.1.3 के तहत लेवल एक के अपराध के लिए जुर्माना लगाया गया है. यह नियम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले के प्रति विरोध जताने से संबंधित है.

 

मिल्ने को नियम 2.1.7 के तहत लेवल एक के अपराध का दोषी पाया गया है. यह नियम अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अश्लील, आक्रामक या अपमानजनक भाषा और इशारा करने से संबंधित है.

 

दायें हाथ के तेज गेंदबाज मिल्ने को 41वें ओवर में शाहिद अफरीदी को आउट करने के बाद आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए साफ तौर पर देखा गया था.

 

मैच के बाद दोनों खिलाड़ियों ने अपने अपराध और आईसीसी मैच रैफरी के एलीट पैनल के रोशन महानाम द्वारा दी गई सजा स्वीकार कर ली जिसके बाद औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी.

 

 

न्यूजीलैंड की जीत में विलियमसन, हेनरी चमके

 

कप्तान केन विलियमसन के जुझारू अर्धशतक और तेज गेंदबाज मैट हेनरी के चार विकेट की मदद से न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया.

 

विलियमसन ने 90 गेंद में नाबाद 70 रन की पारी खेलते हुए अपना 12वां अर्धशतक जड़ा जिससे न्यूजीलैंड ने 253 रन के लक्ष्य को 46 ओवर में हासिल करके पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी. विलियमसन का पिछली सात पारियों में यह छठा अर्धशतक है.

 

न्यूजीलैंड ने एंटन डेवसिच (58) और डीन ब्राउनली (47) की शानदार पारियों की मदद से 19वें ओवर तक ही 103 रन जोड़कर शानदार शुरूआत की.

 

स्पिनर हैरिस सोहेल (48 रन पर तीन विकेट) और लेग स्पिनर शाहिद अफरीदी (47 रन पर दो विकेट) ने पाकिस्तान को वापसी दिलाने की कोशिश की लेकिन विलियमसन ने एक छोर संभाले रखा और अपनी टीम को जीत दिला दी. ल्यूक रोंची ने 36 रन की उम्दा पारी खेलकर अंत में कप्तान का अच्छी तरह साथ निभाया.

 

इससे पहले हेनरी ने 45 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे पाकिस्तान की टीम 48.3 ओवर में 252 रन पर ढेर हो गई. मिशेल मैकलेनाघन ने भी 56 रन देकर तीन विकेट हासिल किए.

 

पाकिस्तान ने एक समय 20 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन मोहम्मद हफीज ने 76 और कप्तान मिसबाह उल हक ने 47 रन की पारी खेलकर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. सोहेल ने भी 33 रन की पारी खेली.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan captain
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017