पाक-बांग्लादेश के पहले वनडे में नज़रें होंगी बैन के बाद मैदान पर उतरने वाले अजमल पर

By: | Last Updated: Thursday, 16 April 2015 8:23 AM

ढाका: पाकिस्तानी टीम कल यहां होने वाले पहले वनडे के जरिये बांग्लादेश दौरे का आगाज करेगी तो सभी की नजरें नये एक्शन के साथ आठ महीने बाद क्रिकेट में वापसी कर रहे आफ स्पिनर सईद अजमल पर होंगी.

 

अजमल को पिछले साल सितंबर में अवैध गेंदबाजी एक्शन के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया था. उन्हें फरवरी में फिर गेंदबाजी की अनुमति मिली लेकिन विश्व कप टीम में उन्हें नहीं रखा गया.

 

बांग्लादेश के एक महीने के दौरे पर पाकिस्तान को तीन वनडे , एक टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं और इसमें नये एक्शन के साथ अजमल की गेंदबाजी की भी परीक्षा होगी.

 

पाकिस्तान के लिये 178 टेस्ट, 183 वनडे और 85 टी20 विकेट ले चुके अजमल से तीनों प्रारूपों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

 

कप्तान मिसबाह उल हक और सीनियर बल्लेबाज शाहिद अफरीदी वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लिहाजा पाकिस्तान ने अजहर अली को कप्तान बनाया है. अली ने 2013 से वनडे नहीं खेला है और उनके पास कमोबेश नयी टीम है जिसमें विश्व कप टीम के सिर्फ पांच खिलाड़ी है. अजमल के साथ हालांकि मोहम्मद हफीज की भी टीम में वापसी हुई है.

 

दूसरी ओर बांग्लादेशी टीम आत्मविश्वास से ओतप्रोत है जिसने विश्व कप क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. अभी तक हालांकि पाकिस्तान को वह सभी प्रारूपों में खेले 47 मैचों में से सिर्फ एक में हरा सकी है. यह एकमात्र जीत उसे 1999 विश्व कप में मिली थी.

 

सीनियर हरफनमौला शाकिब अल हसन नियमित कप्तान मशरेफ मुर्तजा की जगह बांग्लादेश की अगुवाई करेंगे. मुर्तजा विश्व कप में धीमी ओवरगति के कारण एक मैच का प्रतिबंध झेल रहे हैं. वह 19 और 22 अप्रैल को होने वाले दूसरे और तीसरे मैच में लौटेंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan Cricket Team_Bangladesh_ODI_Saeed Ajmal_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017