हरारे T-20: पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 15 रन से हरा 2-0 से जीती सीरीज़

By: | Last Updated: Thursday, 1 October 2015 3:10 AM
Pakistan defend 136 again to win series

हरारे: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर मंगलवार को हुए दूसरे अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में जिम्बाब्वे को 15 रनों से मात दे दी. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम कर ली.

 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम मध्य क्रम में उमर अकमल (नाबाद 38) की जुझारू पारी की बदौलत 136 रनों का सामान्य स्कोर ही खड़ा कर सकी, लेकिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बल पर उन्होंने जिम्बाब्वे को निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 121 रनों पर सीमित रखा.

 

सामान्य से लक्ष्य की पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे के चार विकेट मात्र 24 रनों पर गिर गए थे. सीन विलियम्स (नाबाद 40) ने सिकंदर रजा (36) के साथ पांचवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी कर जरूर जिम्बाब्वे के संघर्ष को जिंदा रखा.

 

लेकिन टीम को स्थिरता देने के प्रयास में वे रन गति नहीं बढ़ा सके और अंतत: जिम्बाब्वे को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 31 रनों की दरकार रह गई थी. लेकिन वे लक्ष्य हासिल नहीं कर सके.

 

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद इरफान और इमरान खान ने दो-दो विकेट हासिल किए. वहीं प्लेयर ऑफ सीरीज चुने गए इमाद वसीम ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों के अपने स्पेल में मात्र 14 रन दिए और एक विकेट भी हासिल किया.

 

इमाद ने इससे पहले अकमल के साथ सातवें विकेट के लिए 15 गेंदों में तेजी से 25 रन भी जोड़े थे. मैन ऑफ द मैच रहे अकमल ने 28 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan defend 136 again to win series
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017