Pakistan fast bowler Junaid Khan ruled out of World Cup

Pakistan fast bowler Junaid Khan ruled out of World Cup

By: | Updated: 02 Feb 2015 01:57 PM

कराची: पाकिस्तान को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से पहले आज तब करारा झटका लगा जबकि तेज गेंदबाज जुनैद खान हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद फिटनेस परीक्षण में नाकाम रहे और वह इस प्रतियोगिता में नहीं खेल पाएंगे.

 

जुनैद आज लाहौर में परीक्षण के लिये उपस्थित हुए लेकिन वह हैमस्ट्रिंग की चोट से पूरी तरह नहीं उबरे हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इसके बाद घोषणा की कि यह तेज गेंदबाज 14 फरवरी से आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू होने वाले टूर्नामेंट में भाग नहीं ले पाएगा.

 

पीसीबी ने बयान में कहा, ‘‘जुनैद ने आज फिटनेस परीक्षण में हिस्सा लिया लेकिन वह इसमें खरे नहीं उतरे और वह विश्व कप में भाग नहीं ले पाएंगे. ’’ जुनैद ने इस पर गहरी निराशा जतायी. उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से विश्व कप में खेलना मेरे भाग्य में नहीं था लेकिन मैं पाकिस्तानी टीम को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं देता हूं. ’’

 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पिछले साल से चोटों से जूझ रहा था. मैंने इससे उबरने के लिये काफी प्रयास किये लेकिन शत प्रतिशत फिट नहीं होने पर मैं विश्व कप में नहीं जा सकता. ’’ यह 25 वर्षीय तेज गेंदबाज आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला से पहले अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गया था. इसके कारण उन्हें यूएई से स्वदेश लौटना पड़ा था.

 

बोर्ड ने उन्हें न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं भेजा और उनकी जगह बिलावल भट्टी को टीम में रखा लेकिन अभी यह साफ नहीं हो पाया कि बिलावल विश्व कप में भी जुनैद की जगह लेंगे या नहीं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story इस 'डर' की वजह से बीच मैच में मैदान छोड़ कर चले गए थे विराट कोहली