यूएई की जगह अपने देश में सुरक्षित स्थल की तलाश करे पाक: शुक्ला

By: | Last Updated: Saturday, 21 November 2015 10:51 AM

कराची: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के वरिष्ठ अधिकारी और आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पाकिस्तान को सलाह दी है कि वह अपनी ‘घरेलू’ श्रृंखलाएं यूएई में खेलना जारी रखने की जगह स्वदेश में सुरक्षित स्थल बनाना शुरू करे.

 

शुक्ला ने कहा कि पाकिस्तान को यूएई में खेलने के लिए राजी होने की जगह सुरक्षित स्थल विकसित करने की जरूरत है.

 

शुक्ला ने ‘जियो’ न्यूज चैनल से कहा, ‘‘अगर पाकिस्तान यूएई में खेलना जारी रखेगा तो उसके क्रिकेट को धीरे धीरे नुकसान उठाना पड़ेगा. लाहौर को आसानी से सुरक्षित स्थल बनाया जा सकता है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर पाकिस्तान स्टेडियम के नजदीक टीम होटल बनाकर और पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराके लाहौर को सुरक्षित स्थल बनाता है तो भारत को लाहौर में खेलने में कोई आपत्ति नहीं है.’’ लेकिन शुक्ला ने स्पष्ट किया कि भारत तभी लाहौर में खेलने का इच्छुक है अगर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को सुरक्षा का आश्वासन दे और अन्य सदस्य बोर्ड को भी वहां खेलने में कोई आपत्ति नहीं हो.

 

उन्होंने कहा, ‘‘अगर लाहौर को सुरक्षित स्थल बनाया जाता है तो सभी वहां जाकर खेलेंगे.’’ पिछले साल दोनों बोर्ड के बीच हुए सहमति पत्र के बारे में याद दिलाने पर शुक्ला ने स्वीकार किया कि एमओयू है लेकिन साथ ही कहा कि इस पर तब हस्ताक्षर हुए जब आईसीसी और बीसीसीआई के अध्यक्ष कोई और थे.

 

शुक्ला ने कहा, ‘‘अब हमारे मौजूदा अध्यक्ष चाहते हैं कि पाकिस्तान और भारत एक दूसरे के खिलाफ खेलें लेकिन एक दूसरे के देश में.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम कह रहे हैं कि इस बार भारत आकर खेलिये.. हम घरेलू श्रृंखला के नुकसान की भरपाई करने को तैयार हैं. हम खेलने के लिए अधिक फीस देने को तैयार हैं और जब पाकिस्तान में चीजें सुधरेंगी तो हम वहां जाकर एक या दो श्रंखलाएं खेलेंगे. हमें कोई दिक्कत नहीं है.’’ शुक्ला ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पाकिस्तान के दिसंबर में भारत में खेलने में कुछ भी गलत नहीं है क्योंकि भारत पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराएगा और पीसीबी को अच्छा मुआवजा भी देगा.

 

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि यह इतना बड़ा मुद्दा है. इसे अहं का मुद्दा क्यों बनाया जा रहा है और सिर्फ दुबई में खेलने पर क्यों जोर दिया जा रहा है.’’ शुक्ला से जब पूछा गया कि भारत को यूएई में खेलने में क्या समस्या है जबकि पिछले साल आईपीएल का एक चरण भी यूएई में हुआ था तो इस अधिकारी ने कोई प्रत्यक्ष जवाब नहीं दिया और कहा कि पाकिस्तान को इसे इतना बड़ा मुद्दा नहीं बनाना चाहिए.

 

जब यह याद दिलाया गया कि अन्य टीमों को दुबई या यूएई के अन्य स्थलों पर खेलने में कोई आपत्ति नहीं है तो शुक्ला ने कहा कि बीसीसीआई की अपनी नीतियां हैं.

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी अपनी नीतियां हैं. हमें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अन्य देश क्या कर रहे हैं और उनकी नीति क्या है. हम पाकिस्तान के साथ क्रिकेट संबंध दोबारा शुरू करना चाहते हैं.’’ शुक्ला ने साथ ही कहा कि पीसीबी का प्रतिनिधिमंडल भी जब मुंबई आया था तो शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने वानखेड़े स्टेडियम आकर बीसीसीआई अध्यक्ष से बात की थी और नारे लगाए थे लेकिन प्रतिनिधिमंडल को कुछ नहीं किया था.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan need to develop a safe venue to play cricket: Shukla
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज
'यो-यो' से हारे टीम इंडिया के युवराज

नई दिल्ली: कैंसर को मात देकर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले टीम इंडिया के सिक्सर किंग...

उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप
उमर अकमल ने पाक टीम के कोच मिकी आर्थर पर लगाया बदसलूकी का आरोप

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमर अकमल ने दावा किया कि टीम के मुख्य कोच मिकी आर्थर ने...

अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से
अंडर-19 वर्ल्डकप शेड्यूल का ऐलान, टीम इंडिया की पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से

Photo: Twitter दुबई: अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट...

पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद
पीसीबी को आईसीसी से सुरक्षा मुद्दे पर हरी झंडी मिलने की उम्मीद

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को...

अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'
अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'

नई दिल्ली: चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ दमदार पारी के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017