पाकिस्तान की विश्व कप टीम में मलिक, अकमल को जगह नहीं

By: | Last Updated: Wednesday, 7 January 2015 12:05 PM
Pakistan overlook Shoaib Malik, Kamran Akmal for World Cup 2015

कराची: सीनियर खिलाड़ियों शोएब मलिक और कामरान अकमल को 14 फरवरी से आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है जबकि तेज गेंदबाज सोहेल खान की लगभग तीन साल बाद वापसी हुई है.

 

छह सदस्यीय चयन समिति ने कप्तान मिसबाह उल हक और मुख्य कोच वकार यूनिस के साथ कराची में विस्तृत विचार विमर्श के बाद मलिक और अकमल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टीम में शामिल नहीं करने का फैसला किया जो घरेलू सत्र में बेहतरीन फार्म में हैं. इसके बजाय चयनकर्ताओं ने विश्व कप में पाकिस्तान के अभियान के लिए युवा खिलाड़ियों पर भरोसा किया है.

 

टीम में शामिल बल्लेबाज सोहेल मकसूद और हैरिस सोहेल तथा गेंदबाज जुनैद खान, मोहम्मद इरफान, सोहेल खान, अहसान आदिल और यासिर शाह कभी आस्ट्रेलिया या न्यूजीलैंड में नहीं खेले हैं.

 

मोइन खान ने राष्ट्रीय स्टेडियम में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा, ‘‘हमने निजी पसंद और नापसंद के बिना संतुलित टीम चुनी है और हमने सभी विकल्पों पर विचार किया.’’ दायें हाथ के तेज गेंदबाज सोहेल खान ने अब तक दो टेस्ट और पांच वनडे खेले हैं जबकि उन्होंने पाकिस्तान की ओर से पिछला मैच 2011 में जिंबाब्वे के खिलाफ खेला था.

 

स्पिनर यासिर शाह को यूएई में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखलाओं में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम में जगह दी गई है. उन्होंने इन दोनों श्रृंखलाओं में 27 विकेट चटकाए थे.

 

मोइन ने कहा कि पाकिस्तान को गेंदबाजी में सईद अजमल और मोहम्मद हफीज की कमी खलेगी जिन्हें संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण निलंबित किया गया है.

 

मोइन ने कहा कि हफीज को अब भी विश्व कप में गेंदबाजी करने की स्वीकृति मिल सकती है क्योंकि वह अपने एक्शन में सुधार के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है और विश्व कप में अब भी एक महीने का समय बाकी है. हफीज को फिलहाल विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया है.

 

पाकिस्तान के ग्रुप में भारत, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड, जिंबाब्वे और यूएई को रखा गया है.

 

टीम इस प्रकार है:

 

मिसबाह उल हक (कप्तान), मोहम्मद हफीज, अहमद शहजाद, यूनिस खान, हैरिस सोहेल, उमर अकमल, सोहेब मकसूद, सरफराज अहमद, शाहिद अफरीदी, जुनैद खान, मोहम्मद इरफान, सोहेल खान, वहाब रियाज, अहसान आदिल और यासिर शाह.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan overlook Shoaib Malik, Kamran Akmal for World Cup 2015
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017