वर्ल्ड T-20 के लिए भारत पहुंची पाकिस्तानी टीम

By: | Last Updated: Saturday, 12 March 2016 11:25 PM
Pakistan team arrives in India

India World T20 Cricket Pakistan

कोलकाता: पाक सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद पाकिस्तान की क्रिकेट टीम वर्ल्ड T-20 चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए लंबी विमान यात्रा के बाद आज कड़ी सुरक्षा के बीच कोलकाता पहुंची.

पाकिस्तान का 27 सदस्यीय दल अबु धाबी से यहां पहुंचा जिससे टूर्नामेंट में टीम के प्रतिनिधित्व को लेकर कई दिनों से चल रही अनिश्चितता समाप्त हो गई.

पाकिस्तान के दल में 15 खिलाड़ियों के अलावा अधिकारी और सहायक स्टाफ के 12 सदस्य हैं. पाकिस्तान सरकार द्वारा क्रिकेट बोर्ड को भारत रवानगी के लिए हरी झंडी दिखाने के बाद टीम कड़ी सुरक्षा के बीच रात सात बजकर 55 मिनट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंची.

हवाई अड्डे पर मौजूदा सैकड़ों प्रशंसकों ने बाहर निकलने पर शाहिद अफरीदी और उनके खिलाड़ियों का स्वागत किया. पाकिस्तान के कप्तान ने भी हाथ हिलाकर प्रशंसकों का अभिवादन किया और फिर दो बसों में टीम के अपने साथियों के साथ टीम होटल चले गए.

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आव्रजन औपचारिकता पूरी करने में लगभग एक घंटे का समय लगा जिसके बाद वे हवाई अड्डे से बाहर निकले.

कुछ प्रशंसकों को इस दौरान ‘थ्री चीयर्स फोर इंडिया’ के नारे लगाते भी सुना गया. पाकिस्तानी दल के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे और हवाई अड्डे पर खिलाड़ियों के उतरने के दौरान सीआईएसएफ के सैकड़ों कर्मियों और ब्लैक कमांडोज की नजरें चप्पे चप्पे पर थी.

पाकिस्तानी दल में मैनेजर और पूर्व टेस्ट कप्तान इंतिखाब आलम भी शामिल हैं.

भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने यहां आगमन पर क्रिकेट टीम का स्वागत किया.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘टीम पाकिस्तान भारत में स्वागत है. अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करो और कप तुम्हारा है. हम आपकी हौसलाअफजाई के लिए कोलकाता आएंगे.’’ पाकिस्तान की महिला टीम भी महिला विश्व टी20 में हिस्सा लेने के लिए आज चेन्नई पहुंची.

आगमन में देरी के कारण पाकिस्तान की पुरूष टीम बंगाल के खिलाफ अभ्यास मैच भी नहीं खेल सकी. टीम अब सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ यहां अभ्यास मैच खेलेगी.

पाकिस्तान को मुख्य टूर्नामेंट का अपना पहला मैच 16 मार्च को यहां क्वालीफायर के खिलाफ खेलना है जबकि इसी मैदान पर 19 मार्च को टीम भारत से भिड़ेगी.

पाकिस्तान को इसके बाद मोहाली में 22 मार्च को न्यूजीलैंड और इसी मैदान पर 25 मार्च को आस्ट्रेलिया से खेलना है.

पाकिस्तानी टीम को बुधवार को रवाना होना था लेकिन सरकार ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देकर इस पर रोक लगा दी. गुरूवार को गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने भारत से सुरक्षा का आश्वासन नहीं मिलने तक टीम भेजने की संभावना ने इनकार कर दिया.

भारत सरकार से सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद यह मुद्दा सुलझा.

Cricket News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan team arrives in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: India Pakistan pakistan team
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017