WT20: पाकिस्तानी टीमों को सरकार की हरी झंडी, भारत रवाना

By: | Last Updated: Saturday, 12 March 2016 12:19 PM
WT20: पाकिस्तानी टीमों को सरकार की हरी झंडी, भारत रवाना

कराची: विश्व टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के शामिल होने की अटकलों पर आखिरकार विराम लगाते हुए इस प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने की खातिर पाक क्रिकेट टीम का 27 सदस्यीय दल भारत के लिए रवाना हो गया है.

पाक क्रिकेट टीम अबु धाबी होते हुए कोलकाता पहुंचेगी.

आईसीसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की खातिर भारत रवाना होने के लिए पाकिस्तान सरकार द्वारा पीसीबी को हरी झंडी देने के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 15 खिलाड़ियों, 12 अधिकारियों और सहायक कर्मियों का यह पाकिस्तानी दस्ता अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पहुंचा और विमान में सवार हुआ.

अबुधाबी में लंबे समय तक रूकने के कारण पाकिस्तानी दल आज देर शाम कोलकाता पहुंचेगा.

भारत रवाना होने से पहले मुख्य कोच वकार यूनुस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर टीम में एकजुटता का आह्वान करते हुए एक संदेश पोस्ट किया.

खिलाड़ियोंे में जोश भरने के लिए उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एक साथ आइये, हम यह कर सकते हैं.’’ उन्होंने मीडिया को बताया कि अनिश्चितता और सुरक्षा के मसले के कारण टीम की भारत रवानगी की प्रक्रिया प्रभावित हुई, हालांकि इस वक्त खिलाड़ियों का ध्यान सिर्फ क्रिकेट और इस विश्व प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन पर होगा.

उन्होंने कहा, ‘‘हमें मालूम है कि भारत में हमारी बेहतर खातिरदारी होगी क्योंकि कई सारे खिलाड़ी और अधिकारी यहां पहले भी आ चुके हैं.’’

वकार ने कहा कि उन्होंने खिलाड़ियों से केवल क्रिकेट को तवज्जो देने और सुरक्षा के मुद्दे बोर्ड एवं विशेषज्ञों पर छोड़ने को कहा है. उन्होंने कहा, ‘‘हमलोग एक समय में एक मैच पर ध्यान देंगे और हम 19 मार्च को भारत के खिलाफ होने वाले मैच के बारे में फिलहाल नहीं सोच रहे हैं. सबसे पहले हमें बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है और उन्हें पछाड़ना है. इस वक्त वह :बांग्लादेश: बहुत बेहतर कर रहे हैं और उनके घर में उन्हंे शिकस्त देना मुश्किल हो गया है.’’ पाकिस्तानी दल में टीम के प्रबंधक इंतिखाब आलम भी शामिल हैं जो एक अनुभवी पूर्व टेस्ट कप्तान और नामी गिरामी सुरक्षा प्रबंधक रहे हैं.

भारत रवाना में देरी के कारण पाकिस्तान टीम अ5यास मैच में हिस्सा नहीं ले पाई, लेकिन वकार ने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ अ5यास मैच से उन्हें बाकी के मैच की तैयारी में मदद मिलेगी.

पाकिस्तान ने युनुस खान की अगुवाई में 2009 में विश्व टी20 का खिताब जीता था, इसके बाद वह 2010 और 2012 में सेमीफाइनल तक पहुंचा जबकि 2014 में संपन्न टी20 प्रतियोगिता में उसका सफाया हो गया था.

पाकिस्तान क्रिकेट दल में शाहिद अफरीदी :कप्तान:, मोहम्मद हफीज, शरजील खान, अहमद शहजाद, उमर अकमल, खालिद लतीफ, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, अनवर अली, एमद वसीम, मोहम्मद नवाज, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद इरफान, मोहम्मद सामी शामिल हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: WT20: पाकिस्तानी टीमों को सरकार की हरी झंडी, भारत रवाना
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017