खत्म हुआ सस्पेंस, T20 वर्ल्ड कप के लिए भारत आएगी पाकिस्तान की टीम

By: | Last Updated: Friday, 11 March 2016 11:21 PM
Pakistan teams given clearance to travel to India

नई दिल्ली: हां और ना का सिलसिला खत्म हो गया है और ये साफ हो गया कि टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम 19 मार्च को भारत के साथ भिड़ेगी. हालांकि पाकिस्तान टीम के लेट आने की वजह से पहला वॉर्म अप मैच नहीं हो पाएगा.

सस्पेंस के बादल छट चुके हैं और पाकिस्तान सरकार ने क्रिकेट टीम को भारत आने के लिए हरी झंडी दे दी है, ये हुआ कैसे वो भी जान लीजिए.
शाम करीब 4 बजे गृह सचिव राजीव महर्षि और भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित की मुलाकात हुई जिसमें भारत ने पाकिस्तान को पूरी सुरक्षा का भरोसा दिया और अब्दुल बासित ने अपनी सिफारिशें पाकिस्तान को भेज दी. बासित की सिफारिशों के कुछ देर बाद ही पाकिस्तान से खबर आई कि क्रिकेट टीम को भारत आने के लिए हरी झंडी दे दी गई है.

Rajnath Singh

आपको बता दें कि भारत-पाकिस्तान का मैच पहले हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में होना था लेकिन पाकिस्तान के विरोध की वजह से 19 मार्च को मैच का वेन्यू कोलकाता कर दिया गया. उसके बाद भी पाकिस्तान टीम की सुरक्षा को लेकर संदेह जता रहा था और भारत से सुरक्षा को लेकर लिखित आश्वासन पर अड़ा हुआ था. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा भारत में जो आएगा उसे सुरक्षा दी जाएगी इसके अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चाक चौबंद सुरक्षा का भरोसा दिया था.

Shahryar Khan 1

पाकिस्तान को गुरुवार को ही भारत आना था लेकिन टीम लाहौर में ही रुकी हुई थी. इस पूरे एपिसोड में गृह सचिव के साथ हुई पाक उच्चायुक्त की बैठक आखिरी कील साबित हुई. जब इस बैठक के बाद पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान ने सऊदी अरब में मौजूद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से फोन पर बात की और टीम भेजने का फैसला किया.

हालांकि ये सब होते-होते इतनी देर हो गई कि पाकिस्तान 12 मार्च को होने वाला अपना पहला वॉर्म अप मैच नहीं खेल पाएगा. अगर पाकिस्तान अब भी टीम नहीं भेजता तो पाकिस्तान को 70 करोड़ का नुकसान होता. सिर्फ इतना ही नहीं ICC ने चेतावनी भी दी थी कि अगर पाकिस्तान टीम नहीं आई तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाती.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Pakistan teams given clearance to travel to India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017