PAKvsENG: रूट ने जमाये पांव, शुरूआती झटकों से उबरा इंग्लैंड

By: | Last Updated: Friday, 23 October 2015 2:51 PM

दुबई: जो रूट के नाबाद अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज यहां शुरूआती झटकों से उबरने में सफल रही.

 

इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 182 रन बनाये हैं और वह पाकिस्तान की पहली पारी के स्कोर 378 रन से 196 रन पीछे है. रूट अभी 76 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड ने तीसरे सेशन में कप्तान एलिस्टेयर कुक (65) का विकेट गंवाया. स्टंप उखड़ने के समय रूट के साथ जानी बेयरस्टा 27 रन पर खेल रहे थे.

 

पहले टेस्ट मैच में 263 रन बनाने वाले कुक ने रूट के साथ तीसरे विकेट के लिये 113 रन की साझेदारी की. इन दोनों ने मोईन अली (01) जबकि इयान बेल (04) के जल्दी आउट होने के बाद पारी संवारी. कुक ने तेज गेंदबाज इमरान खान पर चौका लगाकर अपना 45वां अर्धशतक पूरा किया लेकिन लेग स्पिनर यासिर शाह की गेंद पर वह कैच दे बैठे. उन्होंने 117 गेंद खेली और दस चौके लगाये. रूट ने अधिक आक्रामक रवैया अपनाया. उन्होंने शाह पर एक रन लेकर अना 15वां अर्धशतक पूरा किया. अब तक वह 118 गेंदें खेलकर नौ चौके लगा चुके हैं.

 

पाकिस्तान की तरफ से वहाब रियाज, इमरान और शाह ने एक-एक विकेट लिया है. असद शाफिक आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे. वह 83 रन बनाने के बाद वुड की गेंद पर मिड विकेट पर जो रूट को कैच दे बैठे. उन्होंने अपनी पारी में 178 गेंद पर नौ चौके जड़े.

 

पाकिस्तान ने दिन की पांचवीं गेंद पर ही कप्तान मिसबाह उल हक का विकेट गंवाया जिन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने पगबाधा आउट किया. वह अपने कल के 102 रन के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाए. उन्होंने 197 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और पांच छक्के मारे.

 

अली ने इसके बाद सरफराज अहमद (32) और वहाब रियाज (06) को पवेलियन भेजा जबकि आदिल राशिद ने यासिर शाह (16) को स्लिप में बेन स्टोक्स के हाथों कैच कराके मैच का पहला विकेट हासिल किया. वुड ने इसके बाद जुल्फिकार बाबर और शाफिक को आउट करके पाकिस्तान की पारी का अंत किया.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan vs england 2nd test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'
अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'

नई दिल्ली: चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ दमदार पारी के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट...

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017