एंडरसन की तूफानी गेंदबाजी, 234 पर समेटा पाकिस्तान को

By: | Last Updated: Sunday, 1 November 2015 2:48 PM
pakistan vs england third test

शारजाह: तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान को 234 रन पर ढेर कर दिया.

 

शारजाह स्टेडियम की दोबारा बनाई पिच पर एंडरसन ने 17 रन देकर चार विकेट चटकाए और अपनी टीम को तीन मैचों की सीरीज ड्रॉ कराने की दौड़ में बनाए रखा है. दुबई में दूसरा टेस्ट गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम 0-1 से पिछड़ रही है.

 

दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड के दो ओवर में बिना विकेट खोए चार रन बनाए. कप्तान एलिस्टेयर कुक ने अभी खाता नहीं खोला है जबकि मोईन अली चार रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड की टीम अभी 230 रन से पिछड़ रही है. इससे पहले एंडरसन को साथी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड से अच्छी मदद मिली जिन्होंने 13 रन देकर दो विकेट चटकाए.

 

पाकिस्तान की ओर से कप्तान मिसबाह उल हक ने सर्वाधिक 71 रन बनाए. मिसबाह ने नौवें विकेट के रूप में पवेलियन लौटने से पूर्व अपना 32वां अर्धशतक जड़ा.

 

मिसबाह ने सरफराज अहमद (39) के साथ छठे विकेट के लिए 80 रन जोड़े लेकिन यूनिस खान (31), शोएब मलिक (38) और मोहम्मद हफीज (27) अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा पाए.

 

पाकिस्तान ने शारजाह स्टेडियम की घासरहित पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लंच से पहले दो विकेट गंवा दिये थे. टीम ने अजहर अली (शून्य) का विकेट तीसरे ओवर में ही गंवा दिया. एंडरसन की गेंद उनके बल्ले को चूमती हुई विकेटकीपर जोनी बेयरस्टॉ के दस्तानों में पहुंची. हफीज ने मोईन अली की पहली गेंद पर स्वीप शॉट से चौका लगाया लेकिन इसके बाद वह सही टाइमिंग से पुल नहीं कर पाये और डीप मिडविकेट पर खड़े ब्रॉड को कैच दे बैठे. अबुधाबी में पहले टेस्ट मैच में अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर 245 रन बनाने वाले मलिक जब 22 रन पर थे तब ऑस्ट्रेलियाई अंपायर ब्रूस ओक्सनफोर्ड ने उन्हें ऑफ स्पिनर मोईन अली की गेंद पर पगबाधा आउट दे दिया था लेकिन बल्लेबाज ने रेफरल लिया जिससे उन्हें जीवनदान मिला. वह हालांकि इसका फायदा नहीं उठा पाये.

 

मिसबाह और सरफराज ने इसके बाद पारी को संभाला. मोईन ने सरफराज को रूट के हाथों कैच कराके पाकिस्तान को छठा झटका दिया जबकि अगले ओवर में पटेल ने वहाब रियाज (00) को बोल्ड करके उसका स्कोर सात विकेट पर 196 रन किया.

 

इंग्लैंड ने सात विकेट पर 222 रन के स्कोर पर नई गेंद ली. एंडरसन ने इसके बाद मिसबाह को स्लिप में कैच कराया जबकि राहत अली (04) को मोईन के हाथों कैच कराके पाकिस्तान की पारी का अंत किया.

 

मिसबाह ने 160 गेंद की अपनी पारी के दौरान सात चौके और दो छक्के मारे. पाकिस्तान ने अपने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 38 रन पर गंवाए.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan vs england third test
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017