PAKvsENG: हफीज डटे, अंतिम सेशन में इंग्लैंड ने की वापसी

By: | Last Updated: Tuesday, 3 November 2015 2:14 PM
pakistan vs england third test third day

शारजाह: सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज अपने नौवें टेस्ट शतक से अब केवल तीन रन दूर हैं. तो दूसरी तरफ इंग्लैंड ने आखिरी सत्र में तीन विकेट निकालकर तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच का तीसरा दिन पाकिस्तान को अपने नाम नहीं करने दिया. पहली पारी में 72 रन से पिछड़ने के बाद पाकिस्तान ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट पर 146 रन बनाये हैं और उसे अभी 74 रन की बढ़त हासिल है.

 

हफीज शुरू में रेफरल के सहारे जीवनदान पाने के बाद 97 रन पर खेल रहे हैं. उनके साथ दूसरे छोर पर नाइटवाचमैन राहत अली खड़े हैं जिन्हें अपना खाता खोलना है. इससे पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान के 234 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 306 रन बनाये थे.

 

हफीज और अजहर अली (34) ने पहले विकेट के लिये 101 रन जोड़कर पाकिस्तान को शानदार शुरूआत दिलायी. इन दोनों बल्लेबाजों के बीच गलतफहमी के कारण अजहर रन आउट हो गये. जेम्स एंडरसन (36 रन देकर एक विकेट) ने खूबसूरत इनस्विंगर पर शोएब मलिक (शून्य) को पगबाधा आउट किया जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड (19 रन देकर एक विकेट) ने अनुभवी यूनिस खान (14) को पवेलियन भेजकर पाकिस्तान की परेशानी बढ़ा दी.

 

हफीज जब दो रन पर थे तब ऑस्ट्रेलियाई अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने उन्हें एंडरसन की गेंद पर विकेट के पीछे कैच आउट दे दिया था लेकिन पाकिस्तानी बल्लेबाज ने रेफरल का सहारा लिया और रीप्ले से पता चला कि गेंद उनके बल्ले को छूकर नहीं गयी है.

 

इससे पहले ऑफ स्पिनर मलिक ने 33 रन देकर चार विकेट लिये जिससे इंग्लैंड बड़ी बढ़त हासिल नहीं कर पाया. पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 234 रन बनाये थे. जेम्स टेलर ने इंग्लैंड की तरफ से सर्वाधिक 76 रन बनाये.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: pakistan vs england third test third day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017